रिया केस में NCB को मिली बड़ी सफलता, छापेमारी में करोड़ो की ड्रग और 500 gm बड बरामद

सुशांत केस में ड्रग एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स डिपार्टमेंट को गुरुवार के दिन छापेमारी के दौरान बड़ी साफलता हाथ लगी है। दरअसल ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही NCB ने ड्रग पेडलर राहिल विश्राम के घर छापेमारी कर तकरीबन 1 किलो ड्रग्स को बरामद किया है, जिसकी बाज़ार में कीमत तकरीबन 3 से 4 करोड़ रुपये है। इसके साथ-साथ नारकोटिक्स को राहिल के घर से 4.5 लाख रुपये कैश प्राप्त हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राहिल के बॉलीवुड के बहुत सारे सेलेब्रिटीज के साथ सीधे लिंक पाए गए हैं। 

नारकोटिक्स डिपार्टमेंट इस इस मामले को पूरी तरह से खंगाल रही है और हर एक पेडलर एवं सप्लायर तक पहुंच रही है जो सुशांत या चक्रवर्ती भाई बहनों को ड्रग प्रवाइड करवाते थे। NCB की कोशिश है कि हर एक कड़ी के सहारे जड़ तक पहुंच सके। अपनी इसी कोशिश को मुकाम तक पहुंचाने के लिए नारकोटिक्स डिपार्टमेंट ने जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के नेतृत्व में मुम्बई के पवाई में छापेमारी की कार्यवाही को अंजाम दिया तथा तीन से चार लोगो को गिरफ्तार किया। 

 इस छापेमारी की कार्यवाही में जांच टीम को बड़ी साफलता हासिल हुई है, उसने इसमें तकरीबन 500 ग्राम उच्च गुणवत्ता की बड को भी जब्त किया गया है। इसकी कीमत मार्केट में लगभग 6 से 8 हजार रुपये प्रति ग्राम के हिसाब से आंकी जा रही है। वहीं इस छापेमारी के दौरान 30 से 40 लाख रुपये की ड्रग्स भी सीज कर ली गई है। इसके अलावा पकड़े गए तीनों आरोपियों से अब जांच एजेंसियां पूछताछ कर रही है। वही अभी तलक जांच एजेंसी इन से पूछताछ कर रही है लिहाजा इनके नामों को गोपनीय रखा गया है।

जांच एजेंसी इसे अपनी बड़ी सफलता के रूप में ले रही है। क्योंकि उनके अनुसार वो ड्रग की उस चैन को क्रेक करने में सफल हुए है जो सालों से सरकार और कानून की आंखों में झूल झोंक कर अपने गौरख धंधे को चला रहे थे। इनमें कुछ ऐसे नाम भी है जो अपने रसूख के चलते कभी सामने नहीं आये मगर सालों से इस धंधे में लिप्त थे। वहीं रिया और शौविक से शुरू हुई नारकोटिक्स डिपार्टमेंट की यह जांच अब ड्रग चैन तक पहुंच गई है। 

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.