नेहा पेंडसे ने सबके सामने खोल कर रख दी अपनी सच्चाई, कहा – शादी से पहले मैंने 3 मर्दों के साथ….

सनातन धर्म में शादी जीवन की एक अनूठी परंपरा है। यह ना सिर्फ इस जन्म का बल्कि 7 जन्मों का अटूट बंधन है। शादी आपको जीवन में त्याग और समर्पण की परिभाषा सिखलाती है। एक तरफ जहां हर मुसीबत में पति पत्नी को एक दूसरे का साथ देना चाहिए वहीं एक दूसरे का सम्मान करना भी उनका परम कर्तव्य है। चूंकि भारतीय समाज में शादी को अटूट बंधन माना गया है, इसलिए यहां का समाज तलाक को गलत मानता है। इसके साथ ही तलाक के बाद दोबारा शादी करने वाले को हमारे यहां काफी आलोचना का भी सामना करना पड़ता है। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nehha Pendse (@nehhapendse)

हालांकि यह भी कटु सत्य है कि हमारे समाज में जिज़ तरह की व्यवस्था है उसके अनुसार शादी चाहे तलाकशुदा मर्द कर रहा हो या तलाकशुदा औरत कर रही हो। लोगों के ताने तो बस औरत के ही लिए आते हैं। दोषारोपण सिर्फ औरतों को ही किया जाता है। ‘भाभी जी घर पर हैं’ कि नई अनिता भाभी भी इन दिनों इसी तरह की आलोचना का सामना कर रहीं हैं। उनकी गलती बस इतनी है कि उन्होंने जिसे अपना पति चुना वो तलाकशुदा था। हम बात कर रहे हैं मुम्बई स्थित बिजनेसमैन शार्दूल सिंह ब्यास की, कुछ महीनों पहले ही इन दोनों ने शादी की और तभी से यह आलोचना का सामना कर रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nehha Pendse (@nehhapendse)

एक मीडिया समूह से बात करते हुए नेहा ने यह जानकारी दी थी कि उनके पति शार्दूल का पहले भी दो बार तलाक हो चुका है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उनकी हर पत्नी से उन्हें एक बेटी भी है। नेहा के इस बयान से काफी हलचल मच गई, चारों तरफ से उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि नेहा ने इस वक्त तक भी अपनी हार नहीं मानी, वे नहीं चाहती थी कि उनके पति जगहंसाई का विषय बने। इसलिए अपने पति का बचाव करते हुए नेहा ने कहा – शार्दूल ने मुझसे कभी कोई बात नहीं छुपाई, मुझे यह सब काफी समय से पता है।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nehha Pendse (@nehhapendse)

नेहा ने आगे अपनी बात रखते हुए मीडिया से कहा कि “यह बातें मेरे जीवन पर ज़्यादा असर नहीं डालती। ज़िन्दगी में और भी बहुत कुछ है। शार्दूल बहुत समझदार व्यक्ति है, और अभी तक उन्होंने अपने जीवन को बहुत अच्छे से संभाला है।” साथ ही नेहा ने यह भी कहा कि “मेरे भी तो तीन ब्रेकअप हुए हैं, मैं भी वर्जिन नहीं हूं। मैं तो कभी शादी तक पहुंच भी नहीं पाई, शादी से पहले ही मेरे आदमी गायब हो जाते थे। पास्ट में घटी यह घटनाएं आदमी को मजबूत बनाती है।” 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nehha Pendse (@nehhapendse)

गौरतलब है कि यह पहला मामला नहीं है जब किसी महिला पर तलाकशुदा पति से शादी करने के बाद आलोचना का सामना करना पड़ा हो। आम महिलाएं तो इस तरह के ताने को सहती ही है, मगर इन तानों से सेलिब्रिटी भी बच नहीं पाती। करीना कपूर, हेमा मालिनी, मलाइका अरोड़ा ने भी इन तरह के तानों को अपने जीवन में सहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.