3 साल से निखिल जैन के नाम का सिंदूर भरा अब नुसरत जहां का बड़ा खुलासा, कहा – हमारी शादी मान्य नहीं

2019 में एक खबर जिसने लगभग हर मीडिया समूह में टॉप पर स्थान प्राप्त किया था, यह खबर थी टीएमसी से सांसद और बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां की बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी। यह शादी तुर्की में हुई थी। बंगाली एक्ट्रेस ने उस दौरान खुद अपनी शादी की तस्वीरों को सोशल मीडिया और शेयर किया था। यह शादी उन्होंने अपने सांसद के शपथ ग्रहण समारोह से कुछ दिनों पहले की थी, संसद भवन में भी वे जब शपथ लेने आयी तो मांग में सिंदूर, लाल जोड़ा और हाथों में चूड़ियां पहन कर आई। मगर अब इस एक्ट्रेस ने हैरान कर देने वाला बयान देते हुए कहा है कि उनकी शादी गैरकानूनी है। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Chambal Sandesh (@chambalsandesh)

बता दें अभी कुछ दिनों से नुसरत जहां और उनके पति निखिल जैन के बीच अनबन की खबरें आ रहीं हैं। निखिल ने इस पूरे मामले में मीडिया से कहा था कि वे 6 महीने से अपनी बीवी के साथ भी नहीं है। इन सब के बीच नुसरत के गर्भवती होने के खबर ने भी काफी चर्चाएं बटौरी। निखिल जैन से जब नुसरत की प्रग्नेंसी पर सवाल किया तो उन्होंने कहा वे इससे पूरी तरह अनजान है, और अगर यह बात सच में सही है तो यह बच्चा उनका नहीं है। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Men’s Day Out (@mensdayoutindia)

अब नुसरत जहां की तरफ से भी इस मसले पर बयान आया है- “एक विदेशी भूमि पर होने के कारण, तुर्की मैरिज रेगुलेशन के अनुसार, यह शादी मान्य नहीं है। इसके अलावा, क्योंकि ये एक दो धर्मों के लोगों के बीच में हुई शादी थी, इसलिए इसे भारत में इसे वैधानिक मान्यता देने की जरूरत थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कानूनी तौर पर ये शादी मान्य नहीं है, बल्कि एक रिलेशनशिप या फिर लिव-इन रिलेशनशिप है। इसलिए तलाक का सवाल ही नहीं उठता।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nedrick News (@nedricknews)

नुसरत ने अपने बयान में आगे कहा कि-‘हम बहुत पहले ही अलग हो गए थे, लेकिन मैंने इसके बारे में बात नहीं की क्योंकि मैं अपनी प्राइवेट लाइफ को अपने तक ही सीमित रखना चाहती थी। हमारी कथित शादी कानूनी रूप से वैध और मान्य नहीं है। और ये कानून की नजर में शादी तो बिल्कुल भी नहीं है।’ वहीं इन सबके बीच निखिल जैन ने भी के दर्ज करवाते हुए कहा कि नुसरत मेरे साथ नहीं मगर किसी और के साथ रहना चाहती है। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nusrat (@nusratchirps)

Leave a Reply

Your email address will not be published.