महिलाओं को सुंदर दिखने से कोई नहीं रोक सकता, शादियों में किया जा रहा यह जुगाड़ उसी बात का सबूत

देश के सामने आज एक ऐसा अदृश्य दुश्मन है, जिसने हर व्यक्ति का जीवन अस्त व्यस्त कर रखा है। घर में और अकेले रहना ना सिर्फ मजबूरी है, बल्कि इस वक्त की यह जरूरत है। ऐसा लगता है मानो सदियां हो गयी है जब सज-धज कर हम अच्छे से बाहर घूमने गए हो। लोगों इस संक्रमण की टाइमिंग से भी शिकायत है, दरअसल यह वो समय था जब हमारे यहां काफी शादियां होती है। अगर आज सब कुछ ठीक होता तो जगह जगह रौशनी,पटाखे और शहनाइयों की गूंज ही सुनाई देती। हालांकि इस मुश्किल परिस्थिति में अधिकतर राज्यो में शादी को ले कर गाइडलाइन बना दी है। 

इस गाइडलाइन के अनुसार आप शादी धूमधाम से नहीं कर सकते बल्कि कुछ गिनती के लोगों के समक्ष ही आपको फेरे लेने हैं। इसके अलावा शादियों में भी आपको पूरे समय मास्क पहन कर ही रहना होगा। अगर कोई शादी में बिना मास्क के पाए जाता है तो उस पर दंडात्मक कार्यवाही भी की जा सकती है, तथा उससे जुर्माना भी वसूला जा सकता है। मगर होता यह है कि मास्क पहनने की वजह से लगभग आधा चेहरा तो छिप ही जाता है। ऐसे में महिलाओं का आधा श्रृंगार तो मास्क छुपा ही लेता है। मगर महिलाएं अपना श्रृंगार ना दिखाए ऐसा कैसे हो सकता है, और भारत की महिलाएं तो कभी हार मानती ही नहीं।

इंटरनेट पर वायरल हो रही इस महिला का भी जुगाड़ आप देख लीजिए। अब इतनी महंगी ज्वैलरी ली हो और उसे दिखा ना पाओ तो फिर इसका फायदा ही क्या। यह महिला इस बात को बहुत अच्छे तरीके से समझती थी। इसलिए इसने एक ऐसी युक्ति खोजी जिसकी तारीफ आज इंटरनेट पर हर जगह हो रही है। नाक की नथनी चूंकि खूबसूरती की एक अनोखी निशानी होती है। लिहाज इस महिला ने अपनी नाक की नथनी को मास्क के ऊपर लगा लिया। 

सोशल मीडिया पर यह पोस्ट देखते ही देखते वायरल होने लगा, लोग अपने अपने हिसाब से इस अनोखे फैशन सेंस की तारीफ कर रहे हैं। ना सिर्फ आम नागरिकों को बल्कि अधिकारियों को भी महिला का फैशन सेंस बहुत लुभा रहा है। आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा (IPS Dipanshu Kabra) ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर महिला की तस्वीर साझा करते हुए लिखा – ज्वैलरी जुगाड़ लेवल, सुपर अल्ट्रा प्रो मैक्स।

Leave a Reply

Your email address will not be published.