ED की जांच में भी नहीं मिला कुछ भी संदेहास्पद, मनीलॉन्ड्रिंग केस के फेल होने की आशंका पर विकास सिंह की प्रतिक्रिया

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील विकास सिंह ने दिवंगत अभिनेता के केस में आई ED की हालिया घटनाक्रम ओर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। सुशांत की मौत 14 जून को हुई थी, जिसमें मुंबई पुलिस ने आत्महत्या के तहत मुकदमा दर्ज किया था। उनके पिता ने परिवार के समर्थन के साथ, सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती पर आत्महत्या के लिए उकसाने और दिवंगत अभिनेता के धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।

वहीं ड्रग्स से जुड़े आरोपों पर सलाखों के पीछे लगभग एक महीने बिताने के बाद रिया चक्रवर्ती को इस सप्ताह रिहा कर दिया गया।

दरअसल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार परिवर्तन निदेशालय को अपनी अभी तक कि जांच में कुछ भी संदेहास्पद चीज़ नहीं मिली है, साथ रिया के अकॉउंट मरण असमान्य लेने देन के भी कोई सबूत नहीं मिले हैं। वहीं यह भी कहा जा रहा था कि सुशांत के घर वालों को उनके पैसों के बारे में कोई जानकारी नही हैं। इसी पर विकास सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “हां, सुशांत के परिवार को उनके पैसों के बारे में पता नहीं था। ऐसा इसलिए है क्योंकि परिवार ने कभी उसके पैसों के साथ हस्तक्षेप नहीं किया या उसे नियंत्रित करने की कोशिश नहीं की। ईडी की जांच जारी है और जांच पूरी होने के बाद निष्कर्षों का पता चल जाएगा। ”

उन्होंने आगे कहा कि, “हमने जांच एजेंसियों के साथ अपनी चिंताओं को साझा किया था और जांच के लिए कहा था कि क्या उनके पैसे का कुछ हिस्सा आरोपी के पास गया है। रिया ने उनके चार्टर्ड एकाउंटेंट को बदल दिया गया और उनकी एक बहन प्रियंका को उनके जीवन से निकाल दिया गया। ”

वहीं ED के एक सूत्र ने मीडिया को कहा कि “अब तक ईडी की जांच में कुछ भी संदिग्ध या अनियमित नहीं पाया गया है, जिसमें राजपूत के पैसों, उनके बैंक खातों, फंडों और अन्य फाइनेंशियल गतिविधियों से लेनदेन से जुड़े फाइनेंस शामिल हैं। जांच अभी जारी है, वहीं जब सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये निकाले जाने के परिवार के दावों के बारे में पूछे जाने पर, सूत्र ने कहा, “ऐसा प्रतीत होता है कि उनकी ओर से कुछ गलत धारणाएं थीं। सुशांत के परिवार को उनके पैसों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, उन्हें यह भी नहीं पता था कि सुशांत ने अपना पैसा कहां-कहां लगाया हुआ है। साथ ही उन्हें टैक्स के बारे में भी जानकारी नहीं होगी।

https://www.instagram.com/p/CCnBR95HAmO/?igshid=19cm8iqood94c

रिया के वकील सतीश मनेशिंदे ने उनके खिलाफ सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि “सुशांत के बैंक खातों और रिया या उसके परिवार के सदस्यों के बीच कोई लेनदेन या फंड ट्रांसफर नहीं था। रिया का सुशांत के साथ कोई व्यावसायिक व्यवहार नहीं था। उन्होंने सुशांत के वित्त के साथ खुद को नियंत्रित या संबद्ध नहीं किया था।”

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.