लाहौर की सड़कें विंग कमांडर अभिनंन्दन और प्रधानमंत्री मोदी के पोस्टर से जगमगाई, यह है वजह

एक बार फिर पाकिस्तान में विंग कमांडर अभिनंदन और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुद्दा गर्मी पर है। सिर्फ इतना ही नहीं लाहौर की सड़कें इन दिनों प्रधानमंत्री मोदी और अभिनंदन के पोस्टरों से जगमगा रही हैं। दरअसल इन पोस्टरों को लगा कर नवाज शरीफ की पार्टी के नेता अयाज सादिक पर हमला बोला गया है। वहीं कई पोस्टरों में तो अयाज की तुलना मीर जाफर से कर उन्हें कौम का गद्दार तक घोषित कर दिया गया है। गौरतलब है कि अयाज सादिक ने अभिननंदन मामले में पाकिस्तान सरकार की पोल खोल कर रख दी थी, इसकी सजा ही वो इन दिनों भुगत रहे हैं। 

बता दें लाहौर अयाज का निर्वाचन क्षेत्र हैं यहीं से चुन कर वे पाकिस्तान की संसद में जाते हैं, यानी उनके ग्रह क्षेत्र की सड़कों के किनारे यह पोस्टर लगाए गए हैं। जिसमें विंग कमांडर अभिनंदन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर लगाते हुए लिखा गया है कि अयाज भारत का समर्थन कर रहे हैं। वहीं कुछ पोस्टरों में तो अभिनंन्दन की जगह अयाज की तस्वीरें लगाते हुए उन्हें कौम का गद्दार भी घोषित कर दिया गया है।

 इमरान के मंत्री ने दी भारत जाने की सलाह

इमरान खान की सरकार में गृहमंत्री एजाज अहमद शाह ने तो अयाज़ सादिक को भारत में बसने की सलाह तक दे डाली है। एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जो बात उन्होंने पाकिस्तान में रह कर पाकिस्तान की फौज के बारे में कही वो बात उन्हें भारत जा कर अमृतसर में कहनी चाहिए। बता दें कि पाकिस्तान में अयाज का खुले तौर पर विरोध किया जा रहा है। वहीं इमरान सरकार भी उन पर सख्त रूख इख्तियार करने वाली है, पाकिस्तान के एक मंत्री ने अयाज के खिलाफ मोर्चा तक खोल दिया है। 

अपने बयान पर अडिग है अयाज 

वहीं अयाज ने पाकिस्तानी संसद में जो बयान दिया उस पर वो अभी भी अडिग है, इतने विरोध के बाद भी वो पीछे हटने को तैयार नहीं है। उनका कहना है कि और भी कई ऐसे राज़ है जो आज भी उनके ज़हन में दफन है मगर उन्होंने कभी भी ऐसा बयान नहीं दिया जो उन्हें गैरजिम्मेदार घोषित करे।

उनका कहना है कि मैंने अपनी प्रतिद्वंद्वी पार्टी से असहमत हो कर यह बयान दिया था, इसमें सेना का किसी भी तरह से हस्तक्षेप नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि राजनीति में इस तरह के बयान में देता आया हूँ और देता रहूंगा। इससे मेरी देशभक्ति और एकता और सवाल उठाना बेफिजूल है। 

वहीं इन दिनों खबर यह भी आ रही है कि इमरान सरकार जल्द ही अयाज पर देशद्रोह का मुकदमा भी दायर कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.