धीमी गति से समाचार देने वाले रविश कुमार के पत्रकार ने अर्नब के पत्रकार को तेज गति से पीटा

यह दौर पत्रकारिता का व्यावसायिक दौर है। आज यह नहीं देखा जाता कि कौनसा न्यूज़ चैनल कितनी सच्ची खबर दे रहा है, देखा यह जाता है कि कौनसा न्यूज़ चैनल कितनी ज़्यादा रेटिंग दे रहा है। सुशांत केस के सिलसिले में ताबड़तोड़ ब्रेकिंग न्यूज़ देने वाला रिपब्लिक चैनल टीआरपी की रेटिंग पिछले कुछ समय से शीर्ष पर चल रहा है। अर्नब गोस्वामी के नेतृत्व में लगातार रिपब्लिक भारत सुशांत के लिए न्याय की गुहार लगा रहा है, जिसे जनता का काफी समर्थन मिल रहा है। यही वजह है कि आज रिपब्लिक भारत टीआरपी रेटिंग में नंबर वन है। 

मगर जहां लक्ष्य प्रतिस्पर्धा हो, एक दूसरे से आगे रहने की होड़ हो। वहां सच्चाई, या पत्रकारिता महज़ धकोलसे लगती है। यहां फिर एक ही चीज़ बचती है और वो है जलन ईर्ष्या और द्वेष। यही चीज़ खबर बनाने वाले पत्रकारों को खबरों में ला देते हैं। जैसा हाल ही में रिपब्लिक भारत के पत्रकार प्रदीप भंडारी के साथ हुआ। 

दरअसल हुआ यूं कि प्रदीप भंडारी फील्ड पर किसी खबर को कवर करने के लिए गए हुए थे। इसी दौरान उनकी कहासुनी कुछ अन्य चैनल के पत्रकारों से हो गयी। जहां इनके बीच जमकर हाथा पाई भी हो गयी। इन अन्य चैनलों के पत्रकारों में NDTV और ABP न्यूज़ का नाम सामने आ रहा है। इस वीडियो में आप देखेंगे कि किस तरह पत्रकार आपस में मारपीट कर रहे हैं। और पुलिस इन्हें छुड़वाने का प्रयास कर रही है। 

रिपब्लिक भारत के पत्रकार प्रदीप भंडारी ने इस पूरी घटना का वीडियो अपने ट्वीटर अकाउंट पर डाला और ट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा – जानते है महाराष्ट्र में सच बोलने की क़ीमत क्या है? कार्टेल के नामी-गिरामी चेहरे जैसे-जैसे एक्सपोज़ हो रहे है, उनका ग़ुस्सा और बढ़ता जा रहा है। जब पुलिस से भी काम नहीं बना तो आज NDTV और ABP के गुंडे पत्रकारों को मेरे पास हाथापाई करने भेज दिया। लेकिन मैं टूटने वालों में से नहीं हूं।

गौरतलब है कि यह लड़ाई भी उसी दिन हुई है जब चैनलों की टीआरपी रेटिंग आई थी। अब इसका इस झगड़े से क्या संबंध है यह तो हम आपको नहीं बता सकते हां मगर इस लिस्ट में किसको कहां स्थान मिला है यह जरूर हम बता सकते हैं। 

Republic Bharat 21.5 dn 0.5

Aaj Tak 15.1 dn 1.8

TV9 Bharatvarsh 11.4 up 0.9

India TV 11.1 up 0.2

News18 India 9.1 up 0.8

Zee News 8.6 up 0.4

ABP News 7.0 dn 0.7

News Nation 6.2 up 0.6

News 24 3.4 up 0.1

Tez 3.3 dn 0.1

NDTV India 2.1 up 0.1

India News 1.1 same

TG: NCCS AB Male 22+

Republic Bharat 22.2 up 0.1

Aaj Tak 14.7 dn 1.3

India TV 11.3 dn 0.1

TV9 Bharatvarsh 10.7 up 0.2

Zee News 9.1 up 0.4

News18 India 8.9 up 0.9

ABP News 6.7 dn 0.8

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.