राज कुमार ने दिखाई थी सलमान खान को असली औकात, गुस्से में कहा था “बेटा अपने अब्बा को…”

वैसे तो शुरुआत में यह माना जाता था कि फिल्में ऊंचे दर्जे के व्यक्तियों के लिए नहीं है। मगर उस दौरान राजकुमार ने फिल्मों में आकर यह साबित कर दिया कि कला का कोई दर्जा नहीं होता। राजकुमार एक ऐसे अभिनेता को अपने अभिनय से ज़्यादा अपने एटीट्यूड के लिए जाने जाते हैं। मुंहफट अंदाज और बेबाकी से किसी को कुछ भी कह देना राजकुमार की शख़्सियत में शुमार था। यूं तो उनके कई किस्से फिल्मी गलियारों में काफी चटकारे ले कर सुने जाते हैं, मगर सलमान के साथ घटी इस घटना की बात ही कुछ और है। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by RetroBollywod (@retrobollywood)

तो बात आज से 31 साल पुरानी यानी 1989 की है। यह वो दौर था जब सलमान खान ने अपनी पहली सुपरहिट फिल्म मैंने प्यार किया दी थी। फ़िल्म जबरदस्त हिट साबित हुई थी इसीलिए इस फ़िल्म की एक सक्सेस पार्टी रखी गयी थी। फ़िल्म के डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने इस पार्टी में राजकुमार को भी आमंत्रित किया था। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Raaj Kumar (@raaj_kumar.official)

जब राजकुमार पार्टी में आये तो उन्होंने सूरज बड़जात्या से फ़िल्म के स्टारकास्ट से मिलने की ख़्वाहिश व्यक्त की। और वैसे भी राजकुमार की ख़्वाहिश, ख़्वाहिश नहीं होती थी बल्कि आदेश होता था। लिहाजा आदेश का पालन करते हुए बड़जात्या उन्हें सलमान के पास ले कर गए। चूंकि सलमान पहले कभी राजकुमार साहब से मिले नहीं थे इसलिए पूछ बैठे आप कौन। बस यह बात राजकुमार साहब को बुरी लग गयी और वो तिलमिला गए। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vintage.MuVyz (@vintage.muvyz)

फिर क्या था राजकुमार ने अपने ही अंदाज में सलमान को जवाब दिया, कहा बेटा जाओ अपने अब्बा से पूछ कर आओ हम कौन हैं ? सलमान को यह जवाब सुन एहसास हो गया कि उन्होंने किसी बड़े आदमी से पंगा ले लिया है। फिर इसके बाद तो मानो सलमान ने कान ही पकड़ लिए। फिर तो जनाब यह हो गया कि सलमान को अगर दूर से राजकुमार साहब आते हुए दिख जाते तो वे सब काम छोड़ पहले उनसे मिलने जाते थे।

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.