AIIMS की रिपोर्ट पढ़ कर सुशांत के चाहने वालों को लग सकता है झटका, इस ओर कर रही है रिपोर्ट इशारा

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को अब 4 महीने होने वाले हैं। मामले की जांच में जुटी सीबीआई ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी AIIMS को सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट की जांच करने की जिम्मेदारी दी थी। खबर है कि एम्स के डॉक्टर ने अपनी जांच में यह दावा किया है कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या नहीं हुई है बल्कि उन्होंने आत्महत्या की है। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के परिवार और फैंस ने यह दावा किया था कि सुशांत की हत्या की गई हैं। लेकिन अब एम्स के डॉक्टरों के एक पैनल ने सीबीआई को अपनी राय देते हुए यह कहां है कि यह हत्या का मामला नहीं है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पैनल ने सुशांत के परिवार और उनके वकीलों की थ्योरी को खारिज कर दिया है कि उन्हें जहर दिया गया था और गला दबाकर मारा गया था।

आत्महत्या का मामला मानकर ही जांच करेगी सीबीआई

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने बिहार पुलिस में रिया चक्रवर्ती और अन्य लोगों के खिलाफ सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का ही आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की थी। जिसके बाद यह मामला सीबीआई को दे दिया गया। सूत्रों के मुताबिक एम्स ने अपनी जांच पूरी कर ली है और सीबीआई को रिपोर्ट सौंप कर फाइल बंद कर दी हैं। सीबीआई अब आत्महत्या का एंगल रख कर इस मामले की जांच कर सकती हैं। वही मुंबई पुलिस ने भी मूल रूप से इसे आत्महत्या का केस ही मानकर जांच शुरू की थी।

फांसी के कारण दम घुटने से हुई सुशांत की मौत

सुशांत सिंह राजपूत का पोस्टमार्टम मुंबई के कूपर हॉस्पिटल में किया गया था। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के अनुसार फांसी के कारण सांस रुक जाने की वजह से सुशांत की मौत हुई थी। सूत्रों के अनुसार एम्स के पैनल ने भी कूपर हॉस्पिटल की राय पर अपनी सहमति जाहिर की है। एम्स की रिपोर्ट के अनुसार सुशांत को ना ही किसी प्रकार का जहर दिया गया है या फिर गला दबा कर उनकी हत्या की है। वहीं सूत्रों के अनुसार घटनास्थल पर जो साक्ष्य मिले थे उनके अनुसार भी यही सामने आया था कि सुशांत ने आत्महत्या की है। जबकि सुशांत सिंह राजपूत के मित्रों और परिवार के सदस्यों ने कहा था कि वो आत्महत्या नहीं कर सकते हैं।

सुशांत के पिता के वकील इसे ने बताया था मर्डर

पिछले दिनों सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील विकास सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान यह कहा था कि सीबीआई जांच में बहुत देरी कर रही है जिससे कि परिवार बहुत दुखी हैं। साथ ही एम्स के एक डॉक्टर ने उन्हें यहां कहा है कि सुशांत की हत्या हुई है। हालांकि विकास सिंह के इस दावे इस पुष्टि किसी भी डॉक्टर ने नहीं की थी। सीबीआई ने इस मामले में बात करते हुए कहा है कि सीबीआई अभी हर तरह से इस केस की जांच कर रही है और किसी भी एंगल को रुल आउट नहीं किया जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published.