रेमो डिसूजा ने बताई उस काले दिन की हकीकत, सुनाया जिम से अस्पताल जाने का पूरा किस्सा

पूरा दिन उस वक्त सकते में आ गया था जब उन्होंने सुना था कि मशहूर कोरियोग्राफर और डायरेक्टर रेमो डिसूजा को सीने में उठे दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया है। देश और दुनियाभर में फैले उनके करोड़ो चाहने वालों ने रेमो की सलामती की प्रार्थना शुरू कर दी थी। इतने लोगों की प्रार्थनाओं ने कमाल भी दिखाया और जल्द ही उनके चहेते कोरियोग्राफर की हालत में सुधार आ गया। वे फिलहाल अपने घर पर हैं और आराम कर रहे हैं। अभी हाल ही में एक मीडिया ग्रुप को रेमो ने उस काले दिन के बारे में विस्तार से बताया जिस दिन उनकी तबियत खराब हुई थी। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Remo Dsouza (@remodsouza)

मीडिया समूह मिड डे से बात करते हुए रेमो ने बताया कि “यह सिर्फ एक नियमित दिन था। मैंने अपना नाश्ता किया और जिम गया। मेरी पत्नी लिजेल और मेरा ट्रेनर एक ही है। जिम में ट्रेनर लिजेल को ट्रेनिंग दे रहा था इसलिए, मैं अपनी बारी का इंतजार कर रहा था। इस बीच, मैंने ट्रेडमिल पर कुछ तेज चलना और फोम रोलर पर स्ट्रेचिंग किया। फिर मैं अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रहा था। जैसे ही मेरा नंबर आया मैं उठ गया, लेकिन मुझे अपने सीने के बीचों-बीच दर्द का एहसास होने लगा। लेकिन मुझे लगा कि शायद यह एसिडिटी के कारण हो रहा है। इसलिए मैंने पानी पिया, लेकिन दर्द वैसा ही था, तभी मैंने ट्रेनर को कहा कि आज की ट्रेनिंग कैंसल करते हैं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Remo Dsouza (@remodsouza)

रेमो डिसूजा ने बताया कि ऐसा दर्द मुझे अपने जीवन में इससे पहले कभी नहीं हुआ था। दर्द मेरे काबू से बाहर हो रहा था जिसके बाद हम अस्पताल में पहुंचे और आगे का इलाज करवाया। इसके साथ ही रेमो ने यह भी बताया कि उन्हें डॉक्टरों ने कहा है कि उनकी दाहिनी धमनी में 100 प्रतिशत ब्लॉकेज है। बता दें कि आमतौर पर, एक सामान्य मानव हृदय 55 प्रतिशत पर काम करता है, यही वजह है कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जब उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा था तब यह महज 25 प्रतिशत ही काम कर रहा था। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि बहुत सारे लोग सोचते हैं कि वे स्टेरॉयड लेते हैं, जो बिल्कुल भी सच नहीं है। उनके अनुसार वे एक नेचुरल बॉडी में विश्वास रखते हैं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Remo Dsouza (@remodsouza)

बात अगर रेमो डिसूजा के करियर की करें तो उन्होंने एक कोरियोग्राफर के रूप में इंडस्ट्री में शुरुआत की थी। उन्होंने कई मशहूर फिल्मों में बड़े-बड़े अभिनेताओं को अपने इशारे पर नचाया है। इसके साथ ही उन्होंने कई फिल्मों को डायरेक्ट भी किया है, मसलन ‘फ्लाइंग जट’, ‘रेस 3’, ‘फालतू’, ‘एबीसीडी’, ‘एबीसीडी 2’ और ‘स्ट्रीट डांसर’। इसके साथ ही रेमो कई डांस रियलिटी शो में जज की भूमिका में भी नज़र आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.