रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने ड्रग मामले में हटाई यह धारा

रिया और उनके परिवार के लिए कोर्ट की तरफ से एक अच्छा फैसला आया है। दरअसल शौविक को जमानत देने वाली कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए फैसला सुनाया की शौविक पर ड्रग्स की खरीद फरोख्त का मामला नहीं लगाया जा सकता। गौरतलब है कि सितम्बर में NCB ने सुशांत मामले की जांच करते हुए शौविक और उनकी बहन रिया को हिरासत में लिया था। हालांकि 28 दिन जेल में गुज़ारने के बाद रिया को जमानत मिल गयी थी। मगर उनके भाई शौविक की जमानत याचिका कई बार खारिज हुई। हाल ही में उन्हें स्पेशल कोर्ट ने जमानत दी थी, अब खबर आ रही है कि कोर्ट ने शौविक पर लगे ड्रग की खरीद फरोख्त के चार्जेस भी ख़त्म करने के आदेश दिए हैं। 

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार कोर्ट ने शौविक पर लगी सेक्शन 27A  के तहत लगे आरोपों को खारिज कर दिया है। बता दें अगर यह धारा शौविक पर अगर लग जाती तो उन्हें 20 साल तक की जेल हो सकती थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोर्ट ने कहा की आरोपी पर 27A के तहत मामला दर्ज किया था, मगर NCB अभी तक इसके लिए पर्याप्त सबूत नहीं दे पाई है। जिसकी वजह से उन पर से यह धारा हटा दी गयी है। बता दें कोर्ट ने मुंबई हाई कोर्ट के दिए आदेश को ही आधार बना कर अपना फैसला सुनाया है।  

बताते चले कि मुंबई हाई कोर्ट ने भी रिया पर लगाये NCB के आरोपों को खारिज करते हुए ही फैसला सुनाया था।  कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि अगर किसी ने ड्रग रख रखा है तो इसका यह मतलब नहीं है कि उक्त व्यक्ति ड्रग की ख़रीद फरोख्त में भी संलिप्त है। इसी फैसले को आधार बना कर स्पेशल कोर्ट ने शौविक को भी जमानत दी थी।  गौरतलब है कि सुशांत मामले में देश की तीन बड़ी केन्द्रीय जांच एजेंसी ED, CBI और NCB जांच कर रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.