“मैं भी करने वाली थी आत्महत्या” रिया चक्रवर्ती की माँ ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को बुधवार के दिन बॉम्बे हाईकोर्ट ने सुशांत केस से जुड़े ड्रग्स मामले में जमानत दे दी। 28 दिन जेल में बिताने के बाद, रिया ने आखिरकार शाम 5.30 बजे के आसपास बाइकुला महिला जेल से बाहर कदम रखा। उनकी मां संध्या ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक इंटरव्यू में बताया कि अब उनकी हालत कैसी है। संध्या चक्रवर्ती ने कहा कि जब से उनके बच्चे गिरफ्तार हुए हैं, वह ठीक से सो नहीं पा रही है, ठीक से खा नहीं पा रही है। इतना ही नहीं, बल्कि उन्होंने एक चौंकाने वाला बयान भी दिया, उनके अनुसार उनके परिवार को तबाह कर दिया गया, इस वजह से एक समय वो आत्महत्या भी करना चाहती थी।

संध्या ने अपनी बेटी के बारे में बोलते हुए कहा कि वह मुश्किल से खड़ी हुई है, उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि, “वो किस वजह से जेल गयी…वह अब इससे कैसे उभरेगी? लेकिन वो एक योद्धा है और जल्द ही इससे बाहर आ जायेगी। मुझे उसके लिए एक थैरेपी करवानी होगी ताकि वो जल्द इन सबसे बाहर आ जाये और फिर से अपनी ज़िंदगी जी सके।’

रिया ने घर लौटने के बाद कैसे प्रतिक्रिया व्यक्त की इसके बारे में बात करते हुए संध्या कहती है कि, “इसके बावजूद, आज घर आने के बाद भी, उसने हमारी तरफ देखा और कहा: आप दुखी क्यों हो रहे हैं, हमें मजबूत होना होगा और इससे लड़ना होगा।”

उनकी माँ के अनुसार रिया की जमानत के बाद परिवार ने राहत की सांस ली, लेकिन उसका तनाव खत्म नहीं हुआ क्योंकि उनका लड़का शौविक अभी भी जेल में बंद है। संध्या ने मीडिया को बताया कि, “हालांकि यह एक राहत की बात है कि वह जेल से बाहर आ गई है, लेकिन यह अभी भी यह सब खत्म नहीं हुआ है। मेरा बेटा अभी भी सलाखों के पीछे है और मैं कल क्या होगा इसको सोच कर असहज महसूस कर रही हूं।” उन्होंने कहा, “जब मैं अपने बच्चों को जेल में देखती हूँ तो मैं कैसे बिस्तर ओर सो सकती हूं, कैसे खा सकती हूं। मैं रात में अक्सर नींद में बुरे सपने देख घबरा जाती हूँ। 

उन्होंने आगे कहा कि “मेरे परिवार को सिर्फ एक कोने में नहीं धकेला गया है, बल्कि इसे खत्म कर दिया गया। एक पॉइंट पर मैंने सोचा कि इसे खत्म करने का एकमात्र तरीका मेरे जीवन को खत्म करना है। मैं इस तरह की व्यक्ति नहीं हूं, जो इसे झेल सके, आप जानते मुझे थैरेपी भी करवानी की जरूरत पड़ी थी। अब जब भी आत्महत्या के ख्याल आते हैं तो मैं सोचती हूँ कि अभी मुझे अपने बच्चों के साथ खड़ा होना है। वे बहुत बुरे दौर से गुजर रहे हैं। ”

यह पहली बार नहीं है कि परिवार ने शौविक की गिरफ्तारी के बाद ऐसा बयान जारी किया हो, इससे पहले उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, जो सेना से सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट कर्नल हैं, उन्होंने कहा था कि, “भारत को बधाई, आपने मेरे बेटे को गिरफ्तार किया है, मुझे यकीन है कि अगला लाइन पर मेरी बेटी है और मुझे नहीं पता कि इसके बाद कौन है। आपने एक मध्यम वर्गीय परिवार को प्रभावी रूप से ध्वस्त कर दिया है। लेकिन निश्चित रूप से, न्याय के लिए सब कुछ उचित है। जय हिंद। “

Leave a Reply

Your email address will not be published.