इस एक्ट्रेस को इंसाफ दिलाने के लिये आगे आई रिया चक्रवर्ती, कहा – उन्हें आजाद करो

बॉलीवुड हो या हॉलीवुड स्टार्स के जीवन में होने वाली अजिबियत की कोई सीमा नहीं है। इन दिनों ऐसी ही अजीबोगरीब घटना इंटरनेशनल सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स के साथ भी हो रही है। एक्ट्रेस इन दिनों अपने निजी जीवन को ले कर काफी सुर्खियों में है। दरअसल वे अपने पिता के संवरक्षण से आजादी चाहती है। बता दें कि 2008 में अपने पति से अलग होने के बाद उन्हें उनके पिता जेमी स्पीयर्स के संवरक्षण में रखा गया था। इसका मतलब यह हुआ कि ब्रिटनी अपने आर्थिक मामलों से ले कर पर्सनल मामलों तक खुद नहीं ले सकती इसके लिए उन्हें अपने पिता पर ही आश्रित होना होगा। मगर ब्रिटनी खुद को इन सब मामलों में आजाद होना चाहती है, यही वजह है कि वे इसके लिए कानून की शरण में गयी हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Britney Spears (@britneyspears)

दुनिया भर से लोग ब्रिटनी को इस मामले में अपना समर्थन दे रहे हैं। अब यह वैश्विक मुद्दा बन कर सामने आ गया है। रिया चक्रवर्ती ने भी इस मुहिम में अपनी हिस्सेदारी दर्ज करवाते हुए ब्रिटनी को आजाद करने की बात कही है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर हैशटैग के साथ लिखा फ्री ब्रिटनी। इसका मतलब है रिया की भी इंटरनेशनल सिंगर के साथ अपनी सहानुभूति है और वे चाहती है कि ब्रिटनी को इन सबसे आजादी मिले। 

यहां यह सब जानना बेहद जरूरी है कि यह संवरक्षण या कंजरवेटरशिप है क्या ? तो आपको बता दें जो लोग अपने जीवन के अहम फैसले करने में नाकाम होते हैं उन्हें उनके घर के सदस्यों को कंजरवेटरशिप में रहना पड़ता है। इसमें व्यक्ति कोई भी फैसले लेने में आजाद नहीं होता उसे अपने फैसलों के लिए दूसरों लर निर्भर होना पड़ता है। कोर्ट के आदेश के बाद ब्रिटनी के निजी और आर्थिक फैसले लेने का हक उनके पिता को गया। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Britney Spears (@britneyspears)

हालांकि अब वे इन सब से उक्ता सी गयी है। ब्रिटनी चाहती है कि उनके जीवन के अहम फैसले वे खुद लें ना कि उनके लिए कोई और ले। और इसी लिए वे कानून की मदद चाहती है। इन दिनों सुनवाई के दौरान ब्रिटनी ने अपने परिवार पर कई आरोप लगाए जिसमें उन्होंने बताया कि उनका परिवार उन पर ज़्यादती कर रहा है। उन्हें जबरन रिहैब सेंटर भेज दिया गया था। इसके साथ ही उन्हें कई तरह की दवाएं खिलाई जा रही है वो भी उनकी इजाजत के बगैर। ब्रिटनी का कहना है कि वे काफी समय से इन सब चीजों को झेल रही थी मगर अब बहुत हो गया,अब उन्हें कंजरवेटरशिप से छुटकारा चाहिए। 

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.