टीवी जगत से दुखद खबर : नहीं रहे प्रतिज्ञा के ठाकुर सज्जन सिंह, 63 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

टीवी से ले कर फिल्मो तक अपने अभिनय के हुनर का जलवा बिखेर चुके दिग्गज कलाकार अनुपम श्याम ने रविवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। काफी लंबे समय से बीमार चल रहे अनुपम श्याम ने आखिरकार 63 साल की उम्र में अपनी आखरी सांस ली। खबरों के अनुसार अनुपम के शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। अनुपम श्याम को पहचान मिली थी प्रतिज्ञा धारवाहिक में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभा कर, इस किरदार ने उन्हें घर-घर में मशहूर कर दिया था। हालांकि बीते सालों से उनकी तबियत उनका साथ नहीं दे रही थी, वे लगातार किडनी सहित कई तरह की परेशानियों से जूझ रहे थे। 

मीडिया को प्राप्त जानकारी के अनुसार अनुपम श्याम आईसीयू में भर्ती थे और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। डॉक्टरों की माने तो उनका मल्टी ऑर्गन फेल्योर हो गया था जिसकी वजह से उनकी सांसे हमेशा हमेशा के लिए रुक गयी। गौरतलब है कि अनुपम श्याम को पिछले साल मार्च में भी किडनी की समस्या के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उस दौरान उनके भाई ने लोगों ने आर्थिक मदद की अपील की थी क्योंकि वे अस्पताल के बिल का भुगतान करने में असमर्थ थे।

मगर अभी पिछले दिनों उनकी तबियत में सुधार देखा गया था। अनुपम श्याम के ठीक होने के बाद उन्हें लगातार डायलिसिस करवाई जा रही थी। जब तबियत थोड़ी स्थिर हुई तो इस साल यानी 2021 में टीवी सीरियल ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ के सीजन 2 लॉन्च होने पर वह फिर से काम पर भी लौट गए थे और उन्हें काम भी शुरू कर दिया था। अब दिग्गज अभिनेता अनुपम अपनी शूटिंग पूरी करते थे और फिर हफ्ते में तीन बार डायलिसिस के लिए जाते थे।

ठाकुर सज्जन सिंह यानी अनुपम श्याम ने एक इंटरव्यू  के दौरान यह कहा भी था कि भले ही उनकी सेहत अच्छी नहीं थी, उन्होंने ‘प्रतिज्ञा 2’ में ठाकुर सज्जन सिंह की भूमिका निभाई क्योंकि लोग उनके कैरेक्टर को पंसद करते थे और वह दूसरे सीजन में अपने फैंस को निराश नहीं करना चाहते थे। अनुपम श्याम ने कहा था, ‘जिंदगी की जंग लड़ रहा था, वहां से आ गए हैं अब। अब प्रतिज्ञा शो के साथ मैं फिर से दर्शकों को मनोरंजन करना चाहता हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.