इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में फिर पसरा दुख, नहीं रही बालिका वधु की ‘दादी सा’ सुरेखा सीकरी

टीवी की जानी मानी अभिनेत्री सुरेखा सीकरी ने 75 साल की उम्र में अपनी देह त्याग दी है। उनके मैनेजर से मिली जानकारी के अनुसार उनका देवलोक गमन दिल सम्बंधित परेशानी की वजह से हुआ है। गौरतलब है कि बालिका वधु में दादी सा का दमदार किरदार निभाने वाली सुरेखा सीकरी लंबे समय से बीमार चल रही थी। 2018 में उन्हें लकवे ने जकड़ लिया था तो 2020 में उन्हें ब्रेन स्ट्रोक की समस्या ने तोड़ दिया था। 

सुरेखा के जाने के बाद उनके मैनेजर ने बयान ज़ारी करते हुए बताया ”दिल सम्बंधित परेशानी आने को वजह से आज सुबह सुरेखा सिकरी का 75 साल की उम्र में देवलोक गमन हो गया। वे काफी समय से दूसरी बार आये ब्रेन स्ट्रोक की वजह से वो बीमार चल रही थीं। अपने आखिरी वक्त में सुरेखा सिकरी अपने परिवार के साथ थीं। उनका परिवार दुख की इस घड़ी में अपने लिए प्राइवेसी चाहता है।ओम साईं राम”

गौरतलब है कि सुरेखा इंटरटेनमेंट जगत की दिग्गज कलाकारा थी। वे तीन बार नेशल अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुकी है। बता दें  उन्हें फिल्म तमस 1988, Mammo (1995) और बधाई हो (2018) के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड दिया गया था। टीवी की दुनिया में सुरेखा सिकरी जब बालिका वधु में दादी सा का किरदार ले कर आई तो अपनी अदाकारी से उन्होंने पूरे देश को अपना मुरीद कर लिया। बधाई हो फ़िल्म में भी उनके किरदार को काफी लोकप्रियता मिली, सुरेखा उन अभिनेत्रियों में से एक है जिन्हें बच्चे से ले कर बूढ़े तक हर जनरेशन के लोगों से प्यार मिला है। 

अगर सुरेखा के बचपन की बात करें तो उनका जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ था। वहीं उनका बचपन अल्मोरा और नैनीताल में बीता। इसके बाद एक्ट्रेस ने कॉलेज की पढ़ाई के लिए अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी में दाखिला लिया। इसके बाद उन्होंने अपनी अभिनय की रुचि को ध्यान में रख कर दिल्ली में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ज्वाइन किया। सुरेखा ने 1989 में Sangeet Natak Akademi Award भी अपने नाम किया था। सुरेखा सिकरी के पिता एयरफोर्स में थे और उनकी मां एक टीचर थीं।  उनकी शादी Hemant Rege से हुई थी जिससे उनका एक बेटा राहुल सिकरी हैं। राहुल सिकरी मुंबई में हैं और आर्टिस्ट हैं। 

बता दें अभिनेता नसीरुद्दीन शाह रिश्ते में सुरेखा सिकरी के बहनोई (Brother-in-Law) लगते हैं। दरअसल सुरेखा की बहन मनारा सिकरी ने नसीरुद्दीन से शादी की थी, वे उनकी पहली पत्नी थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.