सलमान की सीधी सादी अभिनेत्री डेजी शाह बनी लेडी डॉन! इस एक्टर की ह’त्या की रची थी साजिश

सफल डांसर और कोरियोग्राफर होने के साथसाथ डेजी शाह एक्टिंग की दुनिया में अपना दम दिखा चुकी हैं। उन्होंने बॉलीवुड के दबंद खान यानी सलमान खान की फिल्म से डेब्यू किया था। डेजी शाह बॉलीवुड के साथसाथ साउथ सिनेमा में भी अपनी अदाकारी का दम दिखा चुकी हैं। एक्ट्रेस डेजी शाह का जन्म 25 अगस्त, 1984 को मुंबई के संपन्न गुजराती परिवार में हुआ था। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई में ही हुई। कहा जाता है कि डेजी को बचपन से ही पता था कि उन्हें करियर कला के क्षेत्र में अपना करियर बनाना है।

शायद यही वजह था कि डेजी ने पढाई के दिनों में हि मिस डोंबिवली का खिताब भी जीता था। फिर अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने शुरुआत में लंबे समय तक असिस्टेंट कोरियोग्राफर के तौर पर काम किया था। अपने करियर की शुरुआत में डेजी ने कोरियोग्राफर गणेश आचार्य की टीम में बतौर असिस्टेंट कोरियोग्राफर काम किया। बहुत कम लोग जानते हैं कि डेजी अपने डेब्यू फिल्म के पहले ही सलमान खान के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं।

दरअसल, डेजी सलमान खान की सुपरहिट फिल्मतेरे नामके गाने जानाऔरलगन लगीमें बैकस्टेज डांसर बन परफॉर्म किया था। हालांकि ग्रुप डांस में उनको पहचाना बेहद मुश्किल था। कई सालों तक बतौर बैक स्टेज डांसर के तौर पर काम करने के बाद डेजी शाह ने मॉडलिंग फिल्ड में अपना हाथ आजमाया।

साउथ, हिंदी और गुजराती फिल्मों में दमखम दिखा चुकी हैं डेजी शाह  

मॉडलिंग के साथ ही डेजी शाह ने अपना रुख साउथ सिनेमा की तरफ किया। फिर साल 2011 में कन्नड़ फिल्मभद्राऔरबॉडीगार्डसे एक्टिंग करियर की शुरुआत की। डेजी की दोनों ही फिल्मों ने खूब तारीफें बटोरी। साथ ही इन्हीं फिल्मों से एक्ट्रेस को लोकप्रियता भी हासिल हुई। साउथ सिनेमा में अपना सिक्का जमाने के बाद साल 2014 में डेजी ने बॉलीवुड की ओर अपना फोकस किया। साल 2014 में अभिनेत्री को फिल्मजय होमें सलमान खान की लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आईं। इस फिल्म में सलमान खान और डेजी शाह की जोड़ी को फैंस ने खूब पसंद किया था।

जय होके बाद डेजी शाह को हिंदी सिनेमा मेंहेट स्टोरी 3′ औररेस 3′ जैसी फिल्मों में भी नजर आई। हालांकि, ये फिल्में अपना कमाल नहीं दिखा पाई। यही नहीं, बॉलीवुड में पहचान बनाने के बाद डेजी ने गुजराती सिनेमा में भी अपनी किस्मत को आजमाया। उन्होंने एक गुजराती फिल्मगुजरात 11′ में भी काम किया। इस फिल्म के लिए भी उन्हें खूब पसंद किया गया।  

डेजी शाह पर लगे हैं हत्या के आरोप 

डेजी शाह पर हत्या करने की कोशिश करने का केस दर्ज हुआ है। दरअसल, अपने करियर की शुरुआत में एक भोजपुरी एक्टर सत्येंद्र सिंह ने ये आरोप लगाया था। उन्होंने डेजी शाह, गणेश आचार्य, रजनीश दुग्गल और फिल्मसोडाके अन्य मेंबर्स पर हत्या की कोशिश करने का केस दर्ज करवाया था। सत्येंद्र ने आरोप लगते हुए कहा था, ‘उन्हें फिल्म सोडा के लिए चुना गया था।

लेकिन डेजी शाह किसी और बड़े एक्टर को कास्ट करवाना चाहती थीं। इसके लिए मुझे निकाल दिया गया था।सत्येंद्र ने यह भी कहा था, ‘फिल्म से उन्हें निकाल के रजनीश दुग्गल को ले लिया गया था। जिसके बाद मेरा रोड एक्सीडेंट हो गया। मेरा एक्सीडेंट कोई हादसा नहीं साजिश थी। जो डेजी, गणेश आचार्य, रजनीश दुग्गल ने बाकी साथियों के साथ मिलकर की थी।

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.