सिद्धार्थ पिठानी बनेगा सुशांत केस में CBI का सरकारी गवाह, सेक्शन 164 के तहत रिकॉर्ड किया जाएगा बयान

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने केस से जुड़े कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं। सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी से भी सीबीआई लगातार पूछताछ कर रही थी। अब खबर आ रही है कि सिद्धार्थ पिठानी सीबीआई के लिए सरकारी गवाह बन सकते हैं। सिद्धार्थ पिठानी पर लगातार सीबीआई की नजर थी।सिद्धार्थ वही शख्स हैं जो घटना के दिन सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैट पर मौजूद थे।

सिद्धार्थ ने सुशांत सिंह राजपूत के कमरे के दरवाजे को खुलवाने के लिए चाबी वाले को बुलाया। साथ ही सुशांत को फांसी के फंदे से नीचे भी उतारा। ऐसे में सीबीआई के लिए सबसे ज्यादा संदिग्ध सिद्धार्थ पिठानी ही रहे हैं। खबर थी कि एम्स की रिपोर्ट आने के बाद सीबीआई सिद्धार्थ पिठानी और संदीप सिंह जैसे संदिग्धों से दोबारा पूछताछ करेगी। इसी बीच सिद्धार्थ पिठानी के सरकारी गवाह बनने की खबर ने सबको चौंका दिया है।

सेक्शन 164 के तहत किया जाएगा मामल दर्ज

आपको बता दें कि सेक्शन 164 के तहत सिद्धार्थ  पिठानी का बयान रिकॉर्ड किया जाएगा।सूत्रों के अनुसार सिद्धार्थ  पिठानी अपने बयान दर्ज करने और आगे की कार्यवाही के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं।सिद्धार्थ  पिठानी ने सीबीआई को दिए अपने बयान में यह बताया था कि 8 जून को जब दिशा सालियन की मौत की खबर आई तो यह सुनकर सुशांत बेहोश हो गए।होश आने पर सुशांत ने कहां की,अब मुझे मार दिया जाएगा।सुशांत बहुत डरे हुए थे।वही सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती भी सुशांत के घर से चली गई।

सिद्धार्थ ने सीबीआई को बताया कि रिया चक्रवर्ती अपने साथ सुशांत का लैपटॉप और दूसरे डिवाइस लेकर गई थी।सुशांत सिंह राजपूत की मौत के दिन 14 जून को घर में सिद्धार्थ के अलावा दीपेश सावंत और कुक नीरज सिंह भी मौजूद थे।सीबीआई ने दीपेश और नीरज से भी पूछताछ की है।साथ ही इनके साथ सुशांत के घर पर सीन रीक्रिएट भी किया है।

शौविक दीपेश संग रिया को किया जा चुका है गिरफ्तार

दीपेश सावंत का नाम ड्रग्स कनेक्शन में आने के बाद एनसीबी ने दीपेश को रिया चक्रवर्ती उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के साथ गिरफ्तार कर लिया है।दीपेश पर आरोप है कि वह रिया चक्रवर्ती को कई बार ड्रग्स ला कर दिया करता था।दीपेश सावंत की भी सीबीआई के सरकारी गवाह बनने की खबर सामने आई थी।हालांकि दीपेश अभी न्यायिक हिरासत में है।वही सूत्रों के अनुसार नीरज को रिया चक्रवर्ती की किसी ऐक्टर दोस्त ने काम पर रख लिया है।

गौरतलब है कि ये केस पहले मुंबई पुलिस के पास था।पुलिस इस सिलसिले में 56 लोगों के बयान दर्ज करने की बात कर रही है। सीबीआई इस केस में मुंबई पुलिस की जांच को भी देख रही है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,दीपेश सावंत और सिद्धार्थ पिठानी ने खुद सीबीआई से सरकारी गवाह बनाने की गुजारिश की।सिद्धार्थ अगर  सरकारी गवाह बनते हैं तो इस केस में नया मोड़ आ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.