सीता ने रावण को दिया धन्यवाद, कहा – आप नहीं होते तो…

कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच रामानंद सागर द्वारा निर्मित सबसे चर्चित टीवी शो रामायण एक बार फिर से प्रसारित हुआ। इस सीरियल ने इस बार भी टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। वही रामायण में काम करने वाले सभी एक्टर्स भी एक बार फिर सुर्खियों में आ गए। बता दे कि 8 नवंबर को रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का जन्मदिन था। अरविंद त्रिवेदी 82 साल के हो चुके हैं।

अरविंद त्रिवेदी मूल रूप से उज्जैन के रहने वाले हैं लेकिन वह सालों से मुंबई में ही रह रहे हैं। अरविंद त्रिवेदी महाकाल के बहुत बड़े भक्त माने जाते हैं। इसके अलावा वह राम भगवान को भी बहुत मानते हैं। उनके जन्मदिन पर उनके रामायण के सभी को स्टार्स ने उन्हें बधाई दी है। वहीं सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया ने उन्हें रामायण का एक दृश्य याद करते हुए बधाई दी है।

सीता और लक्ष्मण ने दी जन्मदिन की बधाई

रामायण के रावण यानी अरविंद त्रिवेदी को सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए बधाई दी है। दीपिका ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए उन्हें राजनीति में लाने के लिए धन्यवाद भी कहा है। दीपिका ने लिखा है कि, वह अभी तक के सबसे अच्छे रावण है।

उन्होंने ना सिर्फ सीता का हरण किया है बल्कि उन्होंने इस सीता को राजनीति में भी आने के लिए मनाया है। इसके साथ ही दीपिका ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए भगवान से उन्हे स्वस्थ रखने की कामना की है। इसके अलावा लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अरविंद त्रिवेदी की तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें बधाई दी है। सुनील लहरी ने भी उनके स्वस्थ जीवन की कामना की है।

केवट के लिए दिया था ऑडिशन 

रामायण सीरियल को प्रसारित हुए इतने साल हो चुके हैं लेकिन अब भी लोगों के मन में रावण के बारे में सोचते हुए अरविंद त्रिवेदी का चेहरा ही आता है। अरविंद त्रिवेदी ने रावण के किरदार को जीवंत कर दिया था। लेकिन उनके रावण का किरदार निभाने के पीछे भी एक मजेदार किस्सा है। अपने एक इंटरव्यू के दौरान अरविंद त्रिवेदी ने खुद बताया था कि, वह रामायण में रावण के नहीं बल्कि केवट के किरदार के लिए ऑडिशन देने गए थे। बताया जाता है कि कास्टिंग करने वाली टीम चाहती थी कि रावण का किरदार अमरीश पुरी निभाए।

लेकिन जब रामानंद सागर ने अरविंद त्रिवेदी को देखा तो उनकी कद काठी और एटीट्यूड देखकर उन्होंने तय कर लिया कि, रावण का किरदार अरविंद ही निभाएंगे। इस तरह से रामानंद सागर की रामायण को उसका रावण मिल गया। बताया जाता है कि अरविंद त्रिवेदी राम भगवान के भक्त हैं। यहां तक कि जब शूटिंग के दौरान उन्हें राम के लिए कुछ अपशब्द कहने पडते थे तो वह उसका प्रायश्चित करने के लिए भगवान राम की पूजा अर्चना और उपवास रखते थे।

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.