सुशांत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने किया CBI को निर्देश देने से इनकार, स्टेटस रिपोर्ट जानने के लिए दर्ज की गई अपील खारिज

सुप्रीम कोर्ट के सामने बीते दिनों एक याचिका दी गयी थी जिसमें सुशांत मामले में जांच कर रही CBI को स्टेटस रिपोर्ट पेश करने की बात कही गयी थी। मगर सुप्रीम कोर्ट ने इस अपील को खारिज कर दिया है। यानी अब सुप्रीम कोर्ट ने CBI को मामले की जांच में चल रही स्टेटस रिपोर्ट को पेश करने का निर्देश नहीं देगी। इस याचिका की सुनवाई एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने की, उन्होंने अपनी सुनवाई में कहा कि “हम इस याचिका पर विचार नहीं करने जा रहे हैं। हम इसे खारिज कर रहे हैं। उच्च न्यायालय में जाएं जहां जांच चल रही है।”

दरअसल वकील पुनीत ढांडा ने एक याचिका दायर कड़ते हुए कहा कि करीब चार महीने पहले शीर्ष अदालत ने सुशांत मामले की जांच CBI को सौंप दी। मगर तब से ले कर अब तक इस मामले में कोई उछाल देखने को नहीं मिला। अधिवक्ता पुनीत ढांडा ने अपनी जनहित याचिका में इसी बात का उल्लेख किया और कहा 19 अगस्त 2020 को सुशांत मामले में CBI को जांच के आदेश दिए गए थे। 

मगर 4 महीने का वक्त गुज़र जाने के बाद भी अब तक CBI निर्णय पर नहीं पहुंच पाई है। वहीं वे अब तक कहां तक पहुंचे हैं इससे भी देश अनभिज्ञ है। सुशांत का परिवार, उनके करोड़ों चाहने वाले और दोस्त इंतज़ार कर रहे हैं कि कब सुशांत को इंसाफ मिलेगा।

वहीं याचिकाकर्ता ने सीबीआई पर मामले में ढिलाई बरतने का आरोप लगाया है। साथ ही उनके अनुसार जांच टीम अपना काम ज़िम्मेदारी से नहीं कर रही है, यही वजह है कि अभी तक निर्णय सामने नहीं आ पाया है। याचिका में कहा गया था कि ” सुशांत मामले जैसे गंभीर मामलों में 90 दिनों के भीतर चार्जशीट दाखिल करनी होती है। मगर इस मामले में सीबीआई अपना कर्तव्य पूरा करने में बुरी तरह से असफल रही है।” 

Leave a Reply

Your email address will not be published.