जल्द सुलझने वाला है सुशांत मामला, जांच टीम ने इन धाराओं के तहत किया सिद्धार्थ पीठानी को गिरफ्तार

इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने ड्रग्स मामले में आज सिद्धार्थ पीठानी को गिरफ्तार कर लिया है, बता दें सिद्धार्थ पीठानी सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त हैं। एक्टर के जाने के बाद से उनको भी काफी संदेह की नज़र से देखा जा रहा था। इस मामले में सिद्धार्थ पीठानी की पहले भी गिरफ्तारी हो चुकी थी, बाद में इन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था। मगर इस बार फिर उन्हें हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है। NCB की एक टीम उन्हें पूछताछ के लिए मुम्बई ला रही है। 

गौरतलब है कि सुशांत के जाने के बाद से ही उनके कई करीबियों का नाम सामने आ रहा था। उन नामों में से एक नाम सिद्धार्थ पीठानी का भी था। सिद्धार्थ पीठानी सुशांत के साथ ही उनके मुम्बई स्थित घर में रहते थे। सुशांत को पंखे पर लटका हुआ सिद्धार्थ पीठानी ने ही पहली बार देखा था, उसके बाद उन्होंने ही एक्टर के शरीर को पंखे से उतारा था।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के करीबी दोस्तों में सिद्धार्थ पीठानी का नाम सबसे ऊपर आता था। सुशांत के अंतिम दिनों में वे ही एक्टर के सबसे ज़्यादा नजदीक थे, लिहाजा सीबीआई और पुलिस दोनों ने सिद्धार्थ के साथ काफी लंबी पूछताछ कर चुकी है। इस पूछताछ में भी देखा जा रहा था कि सिद्धार्थ लगातार अपने बयान बदल रहा था। इसलिए यह सवाल भी उठ रहा था कि आखिर आखरी वक्त में सिद्धार्थ पीठानी ने टीम कैसे बदल ली?

बता दें सिद्धार्थ पीठानी को नारकोटिक्स डिपार्टमेंट की टीम ने ड्रग्स साजिश के आरोप में गिरफ्तार किया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सिद्धार्थ के खिलाफ धारा 28, 29 और 27 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। सुशांत की खबर सबसे पहले सिद्धार्थ के मुंह से ही सुनी थी और वे ही सुशांत के काफी करीबी बताए गए हैं। ऐसे में नारकोटिक्स डिपार्टमेंट द्वारा सिद्धार्थ की गिरफ्तारी से माना जा रहा है कि कुछ अनसुलझे राज खुलने वाले हैं। सिद्धार्थ पिठानी की गिरफ्तारी से यह बात तो साफ हो गयी है कि केस में एक नया मोड़ आ चुका है। 

बता दें शुरुआती पूछताछ में सिद्धार्थ ने ही सीबीआई को बताया था कि उन्होंने ने ही चाकू से सुशांत के गले पर लगा कपड़ा काटा था और फिर उनको बेड पर लिटाया था। जांच टीम को दिए बयान के बाद भी एनसीबी ने अब सिद्धार्थ पीठानी को गिरफ्तार किया है। अब एक बार फिर से एनसीबी अपने सबूतों के आधार पर सिद्धार्थ से जमकर पूछताछ करने वाली है। माना तो यह भी जा रहा है कि सिद्धार्थ की पूछताछ में जहां नए राज खुलें तो वहीं कई और नाम भी खुल सकते हैं। या यह भी हो सकता है कि फिर खुद सिद्धार्थ पिठानी की ही मुश्किलें काफी बढ़ सकती हैं। इस गिरफ्तारी से एक बार फिर से सुशांत केस को नया मोड़ ही नहीं मिला बल्कि न्याय की उम्मीद भी जाग गई है।

सिद्धार्थ पीठानी ने अभी कुछ दिन पहले ही सगाई की है। इस बात की घोषणा उन्होंने खुद सोशल मीडिया के माध्यम से की, उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए उस पर लिखा जस्ट एंगेज्ड नए सफर की शुरआत। और फिर अचानक उन्हें इस तरह से गिरफ्तार करना काफी हलचल पैदा करने वाला है। गौरतलब है कि पिछले साल 14 जून को सुशांत ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। उनकी इस खबर को सुनते ही पूरा देश सकते में आ गया था। अभी इस घटना को अगले महीने एक साल पूरे हो जाएंगे। हालांकि अभी तक इस मामले में कुछ ठोस सबूत नहीं मिल पाए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.