ऑस्कर के मेमोरियल वीडियो में नहीं मिली सुशांत को जगह, फिर यह देख खुश हुए SSR के फैंस

फ़िल्म इंडस्ट्री में दुनिया का सबसे बड़ा इवेंट और अवॉर्ड शो को ऑस्कर नाम दिया गया है। यहां हर साल दुनियाभर की तमाम फिल्में आती हैं और जो सबसे बेहतरीन होती है उसको अवॉर्ड से नवाजा जाता है। इस साल के ऑस्कर विजेताओं की लिस्ट सामने आ चुकी है। इन सबके अलावा दुनियाभर की फ़िल्म इंडस्ट्री को इस साल जो क्षति पहुंची है, जी कलाकारों को खोया है उन्हें भी एक वीडियो बना कर याद किया गया। मगर इस वीडियो को देख कर उस वक्त सुशांत के फैंस निराश हो गए जब उन्हें इस वीडियो में SSR नज़र नहीं आये। वहीं इस वीडियो में दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर को भी जगह नहीं मिली। 

भारत के दो बड़े स्टार ऋषि कपूर और सुशांत को वीडियो में ना देख सिनेमा प्रेमियों को काफी असंतोष हुआ। हालांकि इसके बाद सुशांत के जीजा जी विशाल कीर्ति ने ऑस्कर वेबसाइट की गैलरी का स्क्रीन शार्ट शेयर किया है। इसमें ऑस्कर वेबसाइट सुशांत को याद करते हुए दिखाई दे रही है। 

इस कार्यक्रम के दौरान भारत के बेहतरीन अदाकार इरफान खान के अलावा भारतीय कॉस्ट्यूम डिजाइनर और ऑस्कर विजेता भानु आथिया को भी इस वीडियो द्वारा सम्मानित किया गया। यह प्रोग्राम सोमवार को आयोजित किया गया था। कार्यक्रम के एक हिस्से में जो कलाकार आज मौजूद नहीं है, उन्हें याद किया जाता है। इसी में इन कलाकारों को भी जगह दी गयी है। गौरतलब है कि इरफान खान ने बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी काम किया है। उन्होंने हॉलीवुड में ‘लाइफ ऑफ पाय’, ‘जुरासिक वर्ल्ड’, ‘इनफर्नो’ और कई अन्य फिल्में की हैं। इसके साथ ही भानु को ‘गांधी इन 1982’ के लिए बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन का अवॉर्ड मिल चुका है।

बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म- एनदर राउंड

बेस्ट निर्देशक- चुलू जौ, फिल्म- नोमाडलैंड

बेस्ट अडेप्टेड स्क्रीनप्ले- द फादर

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस- Yuh-Jung Youn को मिनारी के लिए मिला

बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर- Daniel Kaluuya को Judas and the Black Messiah के लिए मिला

बेस्ट सिनेमैटोग्राफी- एरिक मेसेर्समीडट को मैंक के लिए मिला

बेस्ट विजुअल इफेक्ट्स- टेनेट

बेस्ट फिल्म एडिटिंग- साउंड ऑफ मेटल के लिए Mikkel E.G को मिला

बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग- फाइट फॉर यू (जूदास एंड द ब्लैक मसीहा)

बेस्ट एनिमेटेड फीचर फिल्म- सोल

बेस्ट एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म- इफ एनीथिंग हैपेन आई लव यू

बेस्ट लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म

बेस्ट लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म- टू डिस्टेंट स्ट्रेंजर्स

बेस्ट साउंड- साउंड ऑफ़ मेटल के लिए जेमी बक्श, निकोलस बेकर, फिलिप ब्लैड, कार्लोस कोर्टेस और मिशेल कॉटनटॉलन

बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट- कोलेट

बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर- माई ऑक्टोपस टीचर

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.