सुशांत सिंह राजपूत मामले में जल्द आ सकता है फैसला, सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को दिए यह आदेश

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के केस की जांच देश की सबसे बड़ी 3 जांच एजेंसियां ईडी, एनसीबी और सीबीआई कर रही है। ईडी ने केस की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के साथ रिया और सुशांत के मैनेजर से पूछताछ की है। वहीं एनसीबी ने भी ताबड़तोड़ एक्शन लेते हुए बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों से पूछताछ की है। वही सीबीआई की तरफ से इस मामले में कोई भी स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया सुशांत के परिवार के साथ पूरा देश इस मामले में सीबीआई के स्टेटमेंट का इंतजार कर रहा है।

हालांकि सीबीआई अब की कोई नतीजे पर पहुंच नहीं पाई हैं। ना ही सीबीआई की तरफ से इस केस में कोई प्रोग्रेस रिपोर्ट जारी की गई है। बता दें कि इससे सुशांत के फैंस और परिवार बहुत नाराज है। वहीं अब सुप्रीम कोर्ट में इस केस को लेकर याचिका दायर की गई है। याचिका में मांग की गई है कि सीबीआई जल्द से जल्द केस से जुड़ी स्टेटस रिपोर्ट जारी करें।

4 महीने में नहीं निकला नतीजा

बता दे कि सुशांत सिंह राजपूत के केस को सीबीआई को ट्रांसफर करने के लिए सुशांत के परिवार के साथ फैंस  ने देश भर में मुहिम चलाई थी। सबको भरोसा था कि सीबीआई जल्द ही इस केस में किसी नतीजे पर पहुंच जाएगी और सुशांत को न्याय मिल जाएगा।

बता दे कि सुप्रीम कोर्ट ने 19 अगस्त को यह केस सीबीआई को ट्रांसफर किया था। लेकिन केस की जांच के 4 महीने के बाद भी सीबीआई किसी भी नतीजे पर पहुंच नहीं पाई है। ना हीं सीबीआई ने केस से जुड़ी कोई स्टेटस रिपोर्ट जारी की है। इस वजह से सुशांत के परिवार और फैंस की उम्मीदें टूट रही है। 

90 दिन में करनी थी चार्जशीट फाइल

बता दें कि सुशांत जैसे बड़े केस में जांच एजेंसियों के पास एक समय सीमा होती है। उन्हें 90 दिन के अंदर केस की चार्जशीट फाइल करनी होती है। लेकिन सीबीआई ने उस समय सीमा के बाद भी कोई स्टेटमेंट नहीं दिया है।

वहीं सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में इस समय सीमा का हवाला देते हुए जल्द से जल्द सीबीआई स्टेटस रिपोर्ट जमा करने की मांग की गई है। बता दे कि सीबीआई दो बार सुशांत के घर पर जाकर सीन रीक्रिएट कर चुकी है। वही ऐम्स से आई फॉरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर इस केस की जांच की जा रही है। 

ऐम्स ने कर दिया था जहर से इनकार

बता दें कि एम्स ने सीबीआई को सुशांत की फॉरेंसिक रिपोर्ट सौंप दी है। सूत्रों के अनुसार उस रिपोर्ट में सुशांत को किसी भी प्रकार का जहर देने की बात से इंकार कर दिया गया है। वही सुशांत के पिता ने दावा किया था कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत को जहर दिया है।

सीबीआई इस केस की जांच आत्महत्या के साथ-साथ मर्डर के एंगल से भी कर रही हैं। बता दे कि सुशांत के पिता ने बिहार पुलिस में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने और उनके पैसे हड़पने की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके आधार पर ही यह केस सीबीआई को सौंप दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.