सुशांत सिंह राजपूत की सदाबहार फ़िल्म ‘MS Dhoni The Untold Story’ को आज 4 साल हुए पूरे

सुशांत सिंह राजपूत की सदाबहार फ़िल्म ‘एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ ने आज रिलीज़ के 4 साल पूरे कर लिए है। जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है कि, फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक है। यह फिल्म धोनी के संघर्ष की कहानी बयां करती है, कैसे एक रेलवे टीटीई से क्रिकेटर बनने और अंततः 2011 में विश्व कप खिताब जीतने के लिए टीम का नेतृत्व करने तक की एक यात्रा पर ले कर जाती है। सुशांत ने इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई है, जबकि दिशा पटानी, कियारा आडवाणी, अनुपम खेर और भूमि चावला, अन्य प्रमुख भूमिकाओं में हैं। 

एमएस धोनी अपने शुरुआती दौर में रांची और खड़गपुर में रहते थे, जहाँ एमएस धोनी ने अपने परिवार के साथ बड़े होने तक वक्त गुज़ारा। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान बाद में खड़गपुर प्लेटफॉर्म पर ट्रेन टिकट परीक्षक (टीटीई) के रूप में काम करने के लिए चले गए। जब वह एक टीटीई के रूप में शामिल हुए, तो उन्होंने एक दिन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलने का सपना देखा। कड़ी मेहनत और दृढ़ता के बाद, वह टीम में खुद के लिए एक स्थान हासिल करने में सफल रहे। बाद में वह टीम के कप्तान बने और 2011 में भारत ने अपना दूसरा आईसीसी विश्व कप जीता। 2007 में, उनके नेतृत्व में टीम ने पहला टी 20 विश्व कप जीता।

View this post on Instagram

Sushant 💔

A post shared by Kiara Advani ✨( NOTİCED ) (@kiara.turkey) on

सुशांत सिंह राजपूत ने पर्दे पर एमएस धोनी की जिंदगी को बखूबी निभाया। यह फिल्म दिवंगत अभिनेता के करियर की सबसे सफल फिल्मों में से एक है। जबकि एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी से पहले, सुशांत को काई पो चे और डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने का अवसर मिल चुका था, जिसे उन्होंने पूरी निष्ठा स्व निभाया, मगर धोनी फ़िल्म उनके करियर का माइलस्टोन साबित हुई, और उन्हें दर्शकों का भरपूर प्यार प्राप्त हुआ था। 

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने मुंबई स्थित घर में मृत पाए गए थे। फिलहाल इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.