पुलिस के दरवाजा खोलते ही पंखे पर लटकी मिली एक्ट्रेस, डायरी में लिख कर गयी थी यह नाम

बॉलीवुड वो चमकता दलदल है, जो बाहर से तो बेहद खूबसूरत दिखता है। मगर जब कोई इसमें अंदर उतर जाता है तो धंसता ही चला जाता है। अब तक बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार हैं जिनका दुनिया से जाना आज तक एक सवाल बना हुआ है। बहुत से सितारों ने तो बेहद छोटी उम्र में ही जीवन से त्रस्त हो कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी। कइयों के अचानक दुनिया छोड़ कर जाने से लोग हैरानी में पड़ गए थे। ऐसी ही एक अभिनेत्री के बारे में आज आपको हम बताने वाले हैं, जिसका नाम था विवेका बाबाजी। 

गौरतलब है कि विवेका बाबाजी इंडस्ट्री में बुलंदी का शिखर नहीं छू पाई थी लिहाजा बहुत कम लोग ही उनके बारे में जानते थे। हालांकि उनके जाने की खबर ने इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया था। 23 मई 1973 को मॉरीशस में जन्म लेने वाली विवेका ने इस दुनिया में 25 जून 2010 को आखरी सांस ली। विवेका ने महज़ 37 साल की छोटी सी उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। बताया गया कि प्यार में मिले धोखे को एक्ट्रेस सहन नहीं कर पाई और अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। 

विवेका बाबा जी की बात करें तो वे एक एक्ट्रेस होने के साथ एक सुपर मॉडल भी थी। हालांकि अभी तक उनके जाने की पीछे की एक दम सटीक वजह क्या थी इसका पता नहीं लग पाया है। उस वक्त विवेका के जाने के बाद काफी हल्ला मचा लोगों ने जांच की मांग भी की मगर इसका कुछ ख़ास असर देंखने को नहीं मिल पाया। बता दें विवेका उस वक्त सुर्खियों में आ गयी थी जब उन्होंने 90 के दशक में कामसूत्रा कंडम का बहुत ही ग्लैमरस विज्ञापन कर दिया था। 

पुलिस की जांच रिपोर्ट के अनुसार विवेका के घर की रसोई गैस खुली थी जब पड़ोसी को इसकी बदबू आई तो उन्होंने विवेका का दरवाजा खटखटाया काफी समय तक जब कोई जवाब नहीं आया तो पड़ोसियों ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा खोला तो अंदर का माहौल देख कर सन्न रह गयी। एक्ट्रेस विवेका अपने पंखे से लटकी हुई थी। इसके साथ ही पुलिस ने विवेका के घर से शराब नींद की गोलियां आदि चीज़ बरामद की। माना जा रहा था कि एक्ट्रेस को मानसिक तनाव था और इसी के आवेश में आ कर उन्होंने यह कदम उठाया। इसके साथ ही एक्ट्रेस की एक डायरी भी पुलिस को मिली जिसने सारी बातें खोल दी।

पुलिस को जो डायरी मिली उसमें लिखा हुआ था कि “गौतम तुमने मेरा जीवन बर्बाद कर दिया।” पुलिस ने फुर्ती दिखाते हुए गौतम को पकड़ लिया, बताया गया कि यह एक्ट्रेस का बॉयफ्रेंड है। जांच में सामने आया कि एक्ट्रेस के दुनिया छोड़ कर जाने के एक दिन पहले यानी 24 जून को गौतम विवेका के घर पर ही था। वहां किसी बात को ले कर दोनों में विवाद हुआ और गौतम वहां से चला गया। अगले दिन 25 जून को एक्ट्रेस ने इस दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।  

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.