उदयपुर कांड पर फूटा बॉलीवुड सेलेब्स का गुस्सा, स्वरा भास्कर से अनुपम खेर तक सबकी एक मांग- दोषियों को मिले कड़ी सजा

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के पैंगबर मोहम्मद को लेकर की गई विवादित टिप्पणी का समर्थन करना उदयपुर के एक शख्स को भारी पड़ गया। राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाड़े एक व्यक्ति का गला रेत दिया गया। इस जघन्य कांड ने हर किसी को स्तब्ध कर दिया है। कन्हैयालाल नाम के शख्स के साथ हुए इस कांड ने हर किसी में आक्रोश पैदा कर दिया है।

इस हादसे को लेकर शहर में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है जिसके बाद क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है और इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया गया है। वहीं इस मामले में पुलिस ने आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। एक तरफ सिस्टम पर सवाल उठाए जा रहे हैं तो वहीं बहुत से लोग शख्स के साथ हुई घटना की कड़ी निंदा कर रहे हैं। आम लोगों से लेकर सेलेब्स तक ने इस घटना पर अपने विचार व्यक्त किए हैं।

बॉलीवुड सेलेब्स ने जताई नाराजगी

अपने बेबाक बोल के लिए मशहूर एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने इस मामले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा- घोर निंदनीय…कानून के अनुसार अपराधियों के साथ तुरंत सख्ती से निपटा जाना चाहिए। जघन्य अपराध..अन्यायपूर्ण। जैसा कि कहा जाता है कि अगर आप भगवान के नाम पर मारना चाहते हैं तो शुरूआत खुद से करें।

एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने भी इस मामले पर अपनी राय व्यक्त की। आरोपियों ने इस जघन्य कांड का वीडियो भी बनाया था जिसे सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। ऋचा ने लिखा- बिना किसी चेतावनी के इस वीडियो को तेजी से शेयर किया जा रहा है। कृपया ऐसा मत करिए। पीड़ित परिवार और उनके दुख के बारे में सोचिए। इससे उबरने में उन्हें जिंदगी भर का समय लगेगा। दोषियों को जल्द से जल्द सजा दो।

मशहूर संगीतकार विशाल ददलानी ने ट्विटर पर लिखा- ये पागलपन है। ये बहुत ही घृणित है और दोषियों के ऊपर कानून के मुताबिक मुकदमा चलाया जाना चाहिए और उन्हें तुरंत सजा दी जानी चाहिए। कृपया याद रखें कि हर तरह की सांप्रदायिक नफरत और हिंसा कभी भी स्वीकार्य नहीं है। ये बहुत दुख की बात है कि भारत हर दिन धर्म को लेकर हो रही राजनीति को झेल रहा है।

दोषियों के सजा की मांग कर रहे सेलेब्स

मशहूर अभिनेता अनुपम खेर वैसे तो किसी भी मुद्दे पर अपनी राय खुलकर व्यक्त करते हैं लेकिन टेलर कन्हैया के साथ जो कांड किया गया उससे वो स्तब्ध हैं। उन्होंने सिर्फ तीन शब्दों में अपनी राय दी। अनुपम खेर ने लिखा- भयभीत…उदास….नाराज। वहीं एक्ट्रेस प्रणिता सुभास ने उदयपुर की घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया। प्रणिता ने लिखा- काश मैंने उदयपुर का वीडियो नहीं देखा होता। बैकग्राउंड में आ रही चिख हमारे दिलों से निकलने में काफी वक्त लेगी, क्या लेगी भी या नहीं।

बता दें कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने हादसे के बाद जांच एजेंसी एनआईए के अधिकारियों के एक दल को वहां भेजा है। अभी पूरे राज्य में धारा 144 लगा दी गई है। इस पूरी घटना को लेकर लोगों  में आक्रोश है और सबकी यही मांग है कि दोषियों को जल्द से जल्द सजा दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.