सुशांत मामले में NCB की चार्जशीट से खुश हुई कोर्ट कही यह बातें, रिया और शौविक है मुख्य आरोपी

अभी कुछ दिनों पहले सुशांत मामले में ड्रग एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स डिपार्टमेंट की टीम ने अपनी फाइनल चार्जशीट दायर की थी। इस चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती उनके भाई शौविक चक्रवर्ती सहित 33 लोगों को आरोपी बनाया गया है। कोर्ट ने इस चार्जशीट को देखते हुए प्रथम दृष्टया काफी प्रभावशाली बताया।  कोर्ट ने कहा कि देंखने पर यह जांच काफी अच्छी प्रतीत हो रही है। 

 नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की चार्जशीट पर टिप्पणी करते हुए स्पेशल कोर्ट ने कहा, ‘चाहे आप शिकायत को देखें या चार्जशीट को, शिकायतकर्ता को दस्तावेजों पर निर्भर रहना होता है जिसमें कई कंपनियों के मोबाइल कॉल डिटेल रिकॉर्ड भी शामिल होते हैं। शिकायतकर्ता दस्तावेजी सबूतों के साथ डिजिटल सबूतों पर भी निर्भर होता है। प्रथम दृष्टया, शिकायत में आरोपों की जांच काफी बढ़िया तरह से की गई दिखती है।’

कोर्ट ने फिलहाल आदेश जारी करते हुए तमाम 33 आरोपियों को समन भी ज़ारी कर दिया है। हालांकि तमाम आरोपियों को उनके आरोपो के आधार पर तीन भागों में बांट दिया गया है ताकि कोर्ट में एक साथ इतने लोग इक्कट्ठा ना हो। कोर्ट ने सख्त आदेश जारी करते हुए कहा कि तमाम आरोपी जो इस वक्त जेल में है और जो जमानत पर है सभीको तय तारीख पर कोर्ट में उपस्थित होना ही होगा। कोर्ट अब अगली सुनवाई में आरोपियों की याचिका भी देखेगी। अगर कोर्ट किसी आरोपी को आरोपों से मुक्त करता है तो उस पर NDPS कोर्ट में कोई मामला नहीं रहेगा। 

 जैसा कि आप जानते ही है इस मामले में NCB काफी समय से काम कर रही है। और अभी तक रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक के अलावा कई लोगो को गिरफ्तार भी कर चुकी है। हालांकि कोर्ट ने रिया और शौविक को जमानत पर छोड़ दिया है। मगर 5 मार्च को NCB ने अपनी जो चार्जशीट दाखिल की उसमें रिया और शौविक को भी मुख्य आरोपी के रूप में पाया। रिया और शौविक पर गैरकानूनी ढंग से ड्रग रखने और  खरीद फ़रोख़्त करने के आरोप लगे हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.