कपिल शर्मा शो की सुमोना कभी दिखती थी ऐसी, आमिर खान के साथ कर चुकी हैं इस फ़िल्म में काम

कॉमेडी के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित हो चुका द कपिल शर्मा शो, कामयाबी के उस शिखर पर है जिस पर अब तक कोई कॉमेडी शो पहुंच नहीं पाया है। ना सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी इस शो की एक अलग धूम है, दुनियाभर से इस शो को बेशुमार प्यार हासिल हो रहा है। इस शो से ना सिर्फ कपिल शर्मा को एक नया मुकाम मिला बल्कि इस शो में उनके साथी कलाकारों ने भी इस शो के ज़रिए काफी नाम कमाया है। नाम शौहरत के साथ इस शो ने अपने कलाकारों को मोटी रकम भी दी है। 

कपिल शर्मा के कलाकारों के निजी जीवन के बारे में अभी तक कई आर्टिकल लिखे जा चुके हैं। मगर आज जो बात हम बताने वाले हैं वो शायद आपको पता ना हो। आज हम बात करेंगे कपिल शर्मा शो में कपिल की बीवी बनने वाली सुमोना चक्रवर्ती की। जैसा कि आप सब जानते ही हैं कि सुमोना चक्रवर्ती काफी समय से कपिल शर्मा शो का एक खास हिस्सा हैं। तो आइए आज सुमोना की कुछ ऐसी बातें जानते हैं जो आज से पहले हमें पता नहीं थी। 

आप में से बहुत कम लोग इस बारे में जानते होंगे कि सुमोना चक्रवर्ती ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट इंडस्ट्री में शुरुआत की थी। महज़ 12 साल की उम्र में ही उन्हें अनिल कपूर, आमिर खान और मनीषा कोइराला के साथ मन फ़िल्म में काम करने का अवसर मिल गया था। उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में 24 जून 1988 को जन्मी सुमोना उस दौरान 6ठी कक्षा में पढ़ती थी। इस फ़िल्म में उनका रोल कुछ बढ़ा नहीं था वो काफी कम समय के लिए कैमरे के सामने आई थी। यह फ़िल्म साल 1999 में रिलीज की गयी थी। 

सुमोना ने अपनी शुरुआती पढ़ाई लखनऊ में ही की थी। उन्होंने लखनऊ के लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाई पूरी की थी। इसके बाद वे कॉलेज की पढ़ाई के लिए मुंबई चली गयी और यहीं से अपनी आगे की पढ़ाई पूरी की है। बता दें उन्होंने मुंबई के जय हिन्द कॉलेज से अर्थशास्त्र में ग्रेजुएशन पूरा किया है। इसके साथ ही सुमोना को पेंटिंग, स्विमिंग और डांस का शौक है।

सुमोना को बचपन से ही फिल्मी पर्दा अपनी और काफी आकर्षित करती थी। यही वजह थी कि उन्होंने छोटी सी उम्र में मन फ़िल्म की। इसके साथ ही उन्होंने छोटे पर्दे पर इंट्री 2007 में की थी। उन्होंने कसम से टीवी धारावाहिक से डेब्यू किया था। इसके बाद उन्हें सोनी टीवी के धारावाहिक बड़े अच्छे लगते हैं में काम करने का मौका मिला और यहीं से उन्हें एक अलग पहचान मिली। इस धारावाहिक में साक्षी तंवर और राम कुमार प्रमुख भूमिका निभाते हुए नज़र आये थे। बाद में कपिल शर्मा के शो में कपिल की पत्नी बन कर उन्होंने महफ़िल लूट ली थी, आज सुमोना की पहचान कपिल शर्मा की पत्नी के रूप में ही की जाती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.