इन फोटोज में है ऐसा कुछ ख़ास, ध्यान से देखने पर आपके भी हो जाएंगे रोंगटे खड़े

फोटो यादें होती हैं जो एक बार खींचने के बाद सालों साल तक हमें उस पल की याद दिलाती रहती है। हालांकि कई बार न तस्वीरों में ऐसा कुछ भी कैद हो जाता है जिसे कैद करने की ना तो मंशा होती है और ना ही इसकी कल्पना की होती है। अगर इन फोटों को ज़ूम करके ध्यान से देखो तो इसमें से ऐसे कई राज़ उजागर हो जाते हैं जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा। आपके लिए ऐसी ही कुछ तस्वीरें हम ले कर आये हैं जिसे खींचने वाले ने खिंचा तो दूसरी मंशा ने मगर कैमरे में कुछ और ही कैद हो गया। 

यह सेल्फी यूं तो एक खूबसूरत लड़की की है मगर इसके कोने में रखे कांच में बन रही छवि एक बार को आपको डरा सकती है। लड़की ने भी जब इस छवि को देखा तो वे बहुत डर गई थी। बाद में उसने चर्च से पादरी को बुलाया और अपने पूरे घर को पवित्र किया था। यहां तक कि इस तस्वीर को देखने के बाद उस कमरे में अब कोई नहीं जाता उसे कॉमन रूम बना दिया गया है। 

इस फोटों में आपको लड़कियों का एक ग्रुप दिखाई दे रहा है जिसमे वे समुद्र के किनारे पोज़ देती हुई नजर आ रहीं है। मगर इन खूबसूरत चांद चेहरों पर ग्रहण लगा देता है समुद्र के अंदर बैठा शख्स जो इनकी नकल उतारता हुआ दिखाई दे रहा है। 

यह फोटो है हॉलीवुड की दो अभिनेत्रियों की, जो कि एक दूसरे की काफी अच्छी दोस्त भी मानी जाती थी। इनका नाम है रिहाना और कैटी पेरी इन दोनों सेलिब्रिटी की यह तस्वीर एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान खींची गई थी। इस फोटो को ध्यान से देखने पर कुर्सी के नीचे एक शख्स दिखाई देता है। जो कैटी पैरी की ड्रेस के अंदर झांकने की कोशिश कर रहा है। हालांकि बाद में यह बात स्पष्ट हो चुकी है कि यह फोटो नकली है। 

यह तस्वीर मैकायला कॉलिन्स ने उस दौरान खींची थी कब वे शॉपिंग कर घर लौट कर आई हुई थी। उन्होंने कमरे में जाकर उन कपड़ों को पहन कर देखा जिसे वे अभी हाल ही में खरीद कर लाई थी। जब उन्होंने अपनी सेल्फ़ी ले कर मोबाइल में देखा तो वे पर्दे के पीछे से झांकता एक आदमी को देख दंग रह गई। वे इस घटना से बेहद डर गई थी। हालांकि बाद में यह एक प्रैंक साबित हुआ जो उनकी बहन के बॉयफ्रेंड ने उन्हें डराने के लिए खेला था। 

यह फोटो जंगल में रॉबिन नाम के युवक ने ली थी, तस्वीर यूं तो उनकी वाइफ की खींची जा रही थी मगर एक अजीब तरह की आकृति भी कैमरे में कैद हो गई। ये आकृति स्टार वार्स फ़िल्म के r2d2 की तरह भविष्य से आया रोबोट की तरह लग रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.