सोनम कपूर की ये 5 तस्वीरें, जिन्हें देख यूजर्स को याद आया ‘भूसे का ट्रैक्टर’ और ‘घास-फूस’

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री और अनिल कपूर की बेटी को फेशन आइकॉन माना जाता है। कहा जाता है कि बॉलीवुड की हाल की अभिनेत्रियों में सोनम कपूर का फैशन सेन्स सबसे जबरदस्त माना जाता है। वहीं अगर आप सोनम कपूर की अलमारी में तांक झाँक करोगे तो बड़े से ले कर बड़े ब्रैंड और कई बड़े फैशन डिजाइनर्स की अप्रतिम कृति टंगी हुई मिल जायेगी। वहीं अबू जानी संदीप खोसला, रॉ मैंगो, गुड अर्थ, वैलेंटिनो, एली साब, मसाबा गुप्ता, अनामिका खन्ना, राल्फ एंड रुसो और मदर ऑफ पर्ल जैसे डिजाइनर के कपडे सोनम कपूर ने सबसे ज़्यादा पहने हैं। वहीं अगर जब उन्हें मोदी जी की आत्मनिर्भर वाली बात याद आ जाती है तो वे भाने, D A N D E L I O N इंडिया जैसे ब्रैंड को पहने हुए आपको दिखाई दे जायेगी। हालांकि यह अलग बात है कि कभी कभी इस फैशन आइकॉन का फैशन देख लोगों की हंसी निकल जाती है।

अपने आपको फैशन आइकॉन कहने वाली सोनम कपूर कई शोज़ में यह कहते हुए दिखाई देती हैं कि उन्हें फैशन की बहुत अच्छी जानकारी है, और लोग उनके फैशन के दीवाने हैं। मगर अभी जो फोटो हम आपको दिखाने वाले हैं उसे देख कर आप यही कहेंगे की कोई भी इस तरह के कपड़े आखिर पहन कैसे कर सकता है।

एनिमल प्रिंट लॉन्ग गाउन

रेड कारपेट पे अपनी खास पहचान कैसे बनानी है यह सोनम कपूर को अच्छी तरह से पता है।  चाहे वो फिर किसी और अभिनेत्री के साथ हो या फिर अकेले कैमरे को कैसे अपने तरफ घुमाना है उन्हें पता है। मगर कई बार यह उलटा भी हो जाता है जैसे साल 2013 में GQ Men of the Year Awards के दौरान हुआ था, इस दौरान सोनम ने फ्रेंच फैशन डिज़ाइनर Jean Paul Gaultier के डिज़ाइन किए हुए एनिमल प्रिंट वाले फ़्लोर-स्वीपिंग लॉन्ग गाउन को पहना हुआ था। इसे देख कर आपके मन में भी यही आ रहा होगा की बहन इससे अच्छा तो किसी इन्डियन डिजाइनर के ही पहन लेती। 

ग्रीन गाउन

CANNES, FRANCE – MAY 18: Sonam Kapoor attends the “Inside Out” Premiere during the 68th annual Cannes Film Festival on May 18, 2015 in Cannes, France. (Photo by Venturelli/WireImage)

इसके अलावा साल  2015 में हुए कान्स फिल्म फेस्टिवल में सोनम कपूर का कुछ अजीब ही लुक देखने को मिला था। इस इवेंट के लिए उन्होंने लेबनानी फैशन डिज़ाइनर Elie Saab का ग्रीन गाउन पहना हुआ था, इस गाउन को मल्टी फेदर के साथ ही छोटे-छोटे धागों से डिज़ाइन किया गया था। सिर्फ इतना ही नहीं, फ्लोर लेंथ वाले इस गाउन की वेस्ट साइड पर एक बकल बेल्ट भी लगाई गयी थी, जोकि हुबहू ड्रेस की स्ट्रेप्स के कलर से मैच कर रही थी। अपने लुक को कम्पलीट करने के लिए सोनम ने सटल मेकअप के साथ ब्राइट लिप्स और स्लीक बन बनाया था, जिसके साथ चोपर्ड के ईयररिंग्स पहने थे। जैसे ही यह तस्वीर सोशल मीडिया पर आई लोग उनकी तुलना भूंसे से भरे ट्रैक्टर से करने लग गए थे। 

नियॉन साड़ी

इस फोटो को जो आप देख रहे हो इसमें जो सोनम कपूर ने साडी पहनी है यह हमारे यहाँ आजकल गाँव में भी नहीं पहनी जाती।  मगर दीदी ने पहनली जानते हो क्यों ? क्योंकि साडी को मनीष मल्होत्रा ने डिजाइन किया था। हालांकि इस साड़ी को देख कर लगता है सोनम ने मनीष मल्होत्रा से उधारी में साड़ी डिजाइन करवाई थी। 

ब्लैक एंड वाइट गाउन

एक बार फिर फ्रैंच डिजाइनर की ड्रेस पहन कर साल 2017 में स्टार स्क्रीन्स अवॉर्ड्स में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने पहुंची सोनम कपूर एक बार फिर लोगों का ध्यान अपनी और खीचने में कामयाब रही।  इस इवेंट में सोनम साटन फैब्रिक से बने इस मोनोक्रोमैटिक ऑउटफिट में लंबी आस्तीन के साथ एक घेर वाली स्कर्ट थी, जिसकी चोली पर एक बड़ा सा कट आउट डिज़ाइन बना था।  यह ड्रेस देखने में ही अजीब लग रही थी, इसको किसी भी सेन्स में अच्छा तो बिलकुल नहीं कहा जा सकता। 

स्ट्रैपलेस ब्लू गाउन

इसके दो साल पहले यानी की साल 2015 के फिल्मफेयर ग्लैमर एंड स्टाइल अवार्ड्स में बॉलीवुड की यह स्वघोषित स्टाइल आइकन सोनम कपूर लेबनानी फैशन डिज़ाइनर Jean Louis Sabaji के डिज़ाइन किए हुए रॉयल ब्लू कलर के स्ट्रैपलेस गाउन को पहन कर आई हुई थी। इसमें सोनम के पैर पर पंख की तरह कुछ लगा हुआ देखा जा सकता है। यानी दूर से देख कर कोई भी यह कह सकता है कि कोई लड़की घांस फुस के ऊपर खड़ी है।   

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.