रेखा के सिंदूर लगाने पर इस एक्टर की पत्नी ने कसा तंज, कह डाली इतनी बड़ी बात

बॉलीवुड में ऐसी कई प्रेमकहनियाँ प्रचलित है जो अपनी मंजिल तक पहुंची, हालांकि ऐसी भी कई कहानियां है जो अधूरी तो रही मगर चर्चा में भरपूर रही। ऐसी ही कहानी है रेखा और अमिताभ की। कहा जाता है कि एक समय पर दोनों एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते थे। मगर यह प्रेम कहानी कभी अंजाम तक नहीं पहुंच पाई और अधूरी रह गयी। यह प्रेम कहानी यूं तो आज भारत के बच्चे बच्चे को पता है, वहीं इन दोनों के अलगाव से भी हम सब अच्छी तरह वाकिफ है। मगर बावजूद इसके ऐसी बहुत सी चीज इनके रिश्ते में है जिसे हम नहीं जानते। आज हम आपको एक ऐसा ही अनसुना किस्सा आपके साथ साझा कर रहे हैं जो शायद इससे पहले आपने नहीं सुना होगा। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sadiq Saleem (@sadiqidas)

अभिनेत्री रेखा से जुड़े ऐसे कई राज़ है जिसे या तो सिर्फ रेखा जानती है या भगवान। इंसान तो बस कयास ही लगा सकते हैं, रेखा के मामले में भी ऐसे कई कयास उस दौर में भी लगाए गए और इस दौर में भी लगाए गए। ऐसे ही कई कयास रेखा के सिंदूर लगाने पर भी लगते हैं।

दरअसल अभिनेत्री हमेशा से अपने माथे पर सिंदूर लगाती है, हालांकि पति नहीं होने के बाद भी रेखा सिंदूर किसके नाम का लगाती है यह किसी को नहीं पता। और इसका जवाब रेखा भी नहीं देती, ऐसे में हर कोई इस सिंदूर के मायने निकालने की कोशिश करते हैं।

रेखा अक्सर अपने व्यक्तिगत जीवन को सार्वजनिक करने से बचती हैं। सिंदूर लगने वाले सवाल पर भी वे हमेशा चुप्पी साध लेती हैं। कई बार अपनी वाकपटुता और चतुराई का उपयोग कर वे बात को घुमा भी देती है। वहीं एक बार जब उन पर ज़्यादा ज़ोर दे कर यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया था कि वे जिस शहर से आती हैं वहां सिंदूर लगाना एक फैशन है। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Puneet Issar (@impuneetissar)

हालांकि चाहे रेखा ने इस सच को कभी बाहर लाने की कोशिश ना की हो मगर अभिनेता पुनीत की पत्नी ने दीपाली ने इस बड़े राज़ का पर्दाफाश कर दिया था। दरअसल दीपाली ने दावा किया था कि अभिनेता अमिताभ बच्चन के नाम का सिंदूर रेखा अपने माथे पर लगाती है। वहीं रेखा की तरफ से कभी दीपाली के इस बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.