नाबालिग उम्र में ही यह बॉलीवुड अभिनेत्रियां हो गयी थी गर्भवती, एक तो महज़ 16 साल में बनी जुड़वा बच्चों की माँ

माँ बनना वो एहसास है जिसे लगभग हर लड़की अपने जीवन में अनुभव करना चाहती है। कहते हैं माँ बनने के बाद ही एक महिला पूर्ण हो पाती है। और बच्चों के लिए भी माँ से बड़ा कोई ईश्वर नहीं होता। हालांकि इसके बाद भी महिलाओं को मिला यह सबसे बड़ा वरदान कई बार उनका अभिशाप भी बन जाता है। ज़्यादातर महिलाएं कम उम्र में या बिन ब्याही माँ बन जाती है तो उन्हें समाज में कई तरह के तानों और उलाहना को सहन करना पड़ता है। बॉलीवुड में भी ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जो कम उम्र में माँ बन गयी, आज हम आपके लिए उन्हीं महिलाओं की एक सूची ले कर आये हैं जिसमें कई बड़ी अभिनेत्रियां भी शामिल है। तो आइए जानते हैं कौन हैं वो बॉलीवुड अभिनेत्रियां और टीवी एक्ट्रेस जिन्होंने कम उम्र में ही माँ बनने का फैसला ले लिया।

उर्वशी ढोलकिया 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by URVASHI (@urvashidholakia)

छोटे पर्दे पर अपने अभिनय से घर घर में अपनी जगह बना लेने वाली उर्वशी ढोलकिया आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उनके द्वारा निभाया गया कसौटी ज़िन्दगी की में कामोलिका का किरदार आज भी लोगों को याद है। हालांकि अपने प्रोफेशनल लाइफ में बुलंदी के शिखर को पाने वाली उर्वशी की निजी जिंदगी काफी उथल पुथल भरी रही। उनकी शादी महज़ 15 साल की उम्र में हो गयी थी, 16 साल की उम्र में वे दो जुड़वा बच्चों की माँ बन चुकी थी। और फिर शादी के डेढ़ साल बाद उन्होंने तलाक ले लिया तब से वे ही अपने बच्चो का लालन पौषण कर रहीं है। 

भाग्यश्री 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online)


सलमान खान के साथ फ़िल्म मैंने प्यार किया से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली भाग्यश्री अपने दौर की फेमस अदाकारा थी। उनकी मासूमियत कई दिलो पर अपना जादू बिखेर चुकी थी। उन्होंने 1990 में व्यापारी हिमालय दासानी से शादी रचा ली, माना जाता है कि शादी से पहले ही भाग्यश्री गर्भवती हो गयी थी। मात्र 17 साल की उम्र में वे गर्भवती हो चुकी थी। आज भाग्यश्री के दो बच्चे हैं, एक बेटा है अभिमन्यु जिसकी उम्र 23 साल है। और एक बेटी है अवंतिका जिसकी उम्र 21 साल है। 

डिम्पल कपाड़िया 

डिम्पल कपाड़िया अपने दौर की ग्लैमरस अभिनेत्री थी। उन्होंने अपनी पहली फ़िल्म बॉबी से ही अपने हुस्न का जादू चला दिया था। बाद में महज़ 16 साल की छोटी सी उम्र में डिम्पल कपाड़िया ने अपने दौर के सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी कर ली थी। कमाल की बात यह है कि डिंपल ने मार्च 1973 में राजेश खन्ना के साथ शादी रचाई थी, और दिसम्बर 1973 में उन्होंने ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया था। हालांकि बाद में राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया में मनमुटाव आ गया था जिसकी वजह से इन दोनों को अलग होना पड़ा था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *