अमिताभ बच्चन की फैमिली फोटों में दिख रही यह बैल की पेंटिंग है इतने करोड़ की, महानायक ने खुद बताई इसकी खासियत

सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर सुपर एक्टिव रहने वाले अमिताभ बच्चन ने अपने परिवार की फोटो ट्वीट की थी। हालांकि एक फ्रेम में बॉलीवुड के इतने दिग्गज होने के बावजूद भी लोगों की नज़र दीवार पर लगी पेंटिंग पर पड़ी। इस तस्वीर नुमा पेंटिंग में एक बेल नज़र आ रहा है। आपको बता दें लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी इस पेंटिंग की कीमत इतनी है कि कोई आम आदमी इन पैसों में अपना पूरा जीवन निकाल सकता है। दरअसल यह सामान्य सी दिखने वाली पेंटिंग 4 करोड़ रुपयों की है। अभी हाल ही में दीप उत्सव की शुभकामनाएं देते हुए अमिताभ बच्चन ने अपने पूरे परिवार की तस्वीर सोशल मीडिया हैंडल से पोस्ट की थी। इस फोटों में अमिताभ बच्चन के साथ उनकी पत्नी जया बच्चन और बेटा अभिषेक बच्चन तथा बेटी श्वेता बच्चन नंदा नज़र आ रही है। 

अमिताभ बच्चन ने पुरानी फोटो और नए फोटों का कोलाज बनाते हुए हुए शेयर किया है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है – ‘कुछ तस्वीरों में बैठने का तरीका नहीं बदलता, समय बदल जाता हैl’ अब इस पोस्ट पर अमिताभ बच्चन और उनके परिवार के प्रशंसक ढेर सारा प्यार लुटा रहे हैं। साथ ही इस तस्वीर में नज़र आ रही बेल की पेंटिंग भी लोगों के लिए चर्चा का विषय बन चुकी है। कुछ लोग जहां इस पेंटिंग की तारीफ कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग इस पर तंज कसते हुए यह भी पूछ रहे हैं कि क्या इस पेंटिंग को वेलकम के मजनू भाई ने बनाई है। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

वहीं अगर इस पेंटिंग की बात करें तो एक वेबसाइट पर इसके बारे में कुछ जानकारी मिलती है। वेबसाइट के अनुसार इस पेंटिंग को मशहूर पेंटर मंजीत बावा ने बनाया है जो पंजाब के धुरी क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं। ज़ाहिर है पेंटिंग जब इतनी आकर्षक है तो इसकी कीमत भी होंश उड़ाने वाली होगी ही, तो आपको बता दें अमिताभ ने अपने घर की शोभा बढ़ाने के लिए इसको 4 करोड़ रुपये में खरीदा है। हालांकि आप अब यह कहेंगे कि इतनी कीमत में तो कोई भी मुम्बई में 2 BHK फ्लैट खरीद लेता। मगर जनाब शौक बड़ी चीज है। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

वहीं जब आप किसी चीज़ पर इतना पैसा खर्च करते हैं तो लिहाजा उसका कोई कारण होता ही। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी इतना पैसा किसी कारण से ही खर्च किया है। उन्होंने एक बार इस पेंटिंग के बारे में बात करते हुए बताया था कि “बैल शक्ति, साहस और आशावादी की निशानी हैl कोई भी व्यक्ति इस तस्वीर को अपने घर में रखकर वित्तीय परिस्थितियों में लाभ ले सकता हैl यह आपको बुरी नजर से भी बचाता हैl इससे नेगेटिव एनर्जी भी दूर रहती हैl” अमिताभ बच्चन के वर्क फ्रंट की बात करें तो वे इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति होस्ट कर रहे हैं, इसके साथ ही वे आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के साथ जल्द ही बड़े पर्दे पर भी नज़र आने वाले हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.