ज़्यादा वजन के चलते बीवी संग रोमांस नहीं कर पा रहा था यह शख्स, घटाया 273 किलो वजन

अगर शरीर स्वस्थ हो तो हर तरह के विकार दूर होते हैं। मोटापा भी एक ऐसा ही विकार है जिससे छुटकारा पाने के लिए व्यक्ति काफी जतन करते हैं। मोटापे से कई तरह की परेशानी होती है, जैसे – इम्युनिटी कम होती है, शरीर जल्दी थकने लगता है, वहीं दिल सम्बंधी भी कई बीमारी की जड़ मोटापा ही होता है। मगर ब्रिटेन का एक शख्स अपने मोटापे की वजह से बीवी के साथ रोमांस नहीं कर पा रहा था और यही उसकी परेशानी की जड़ थी। जिस शख्स के बारे में हम बात कर रहे हैं वो 44 साल के पॉल टुटहिल हैं, जो एक एक्सीडेंट की वजह से उनका अचानक तेज गति से वजन बढ़ा। उनका अचानक से 368 किलो तक वजन बढ़ गया था, जिसकी वजह से उन्हें काफी परेशान होना पड़ा। यही वजह थी कि उनकी मानसिक स्थिति भी बिगड़ने लगी। 

हालांकि पॉल का आत्मविश्वास इतना मजबूत था कि वो उनको घुटने नहीं टेकने दे रहा था। वो सामान्य तौर पर अपनी ज़िंदगी वापस चाहता था। और इसके लिए उन्होंने मेहनत करना भी शुरू कर दी। सबसे पहले उन्होंने अपने खाने पर ध्यान दिया और स्वस्थ भोजन खाने लगे। साथ ही पॉल ने बताया कि उस दौरान वे अपनी बीवी के नजदीक भी नहीं जा पा रहे थे। उन्हें फिर अपनी बीवी को प्यार करना था यही इच्छा उन्हें मोटिवेट कर रही थी। 

मीडिया से बात करते हुए पॉल ने बताया था कि मेरे पैरों में सूजन आ रही थी। पॉल ने बताया था कि उन्हें हमेशा इस बात का डर सताता था कि कभी भी उनकी जीवन लीला समाप्त हो जाएगी। उस वक्त मुझे काफी मानिसक तनाव था। इस दौरान मेरी बीवी हमेशा मेरे साथ ही रहती थी, वो मेरा ख़्याल भी रखती और मेरे बच्चों को भी संभालती। यह देख कर भी मुझे खुद पर काफी गुस्सा आ रहा था। 

उन्होंने बताया कि कई सालों से वे अपनी पत्नी के साथ सो रहे थे, मगर इसके बाद भी वे उन्हें प्यार नहीं कर पा रहे थे। मुझे भारी भरकम शरीर की वजह से यह डर लगने लगा था कि कहीं मैं अपनी पत्नी को चोट नॉय पहुंचा दूं। मगर इसके बाद हुई सर्जरी ने मुझे नया जीवन दिया है और अब मैं पूरी तरह से बदल गया हूँ। 

बता दें कि 2010 में पॉल की पीठ में एक चोंट लग गयी थी। यही वजह थी कि उनको काफी समय के लिए बेड रेस्ट पर जाना पड़ा था। मगर इसी दौरान उनके वजन में चमत्कारिक परिवर्तन होने लगा और यह तेजी से बढ़ने लगा। उनका वजन इतना हो गया था कि इसका भार वे खुद भी नहीं उठा पा रहे थे। उन्हें बैठाने और उठाने के लिए कई लोग लगते थे। मगर अपनी ज़िद की वजह से आज पॉल 273 किलो वजन घटनाने में कामयाब हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.