सेना की चयन प्रक्रिया में हुई यह धांधली! CBI करेगी मामले की जांच

भारतीय सेना शौर्य की एक गाथा है, आज उन्हीं के बदौलत हम सुरक्षित अपनी ज़िंदगी को बसर कर रहे हैं। मगर उसी सेना के चयन को ले कर एक बड़ी धांधली सामने आने की आशंका है। इस बात की आशंका खुद सेना की खुफिया एजेंसी ने जताई है। बताया गया है कि पंजाब के केंद्र में अधिकारियों के चयन में बड़ी धांधली की गई है, कहा जा रहा है कि इस चयन प्रक्रिया में बड़े लेवल पर भ्रष्टाचार किया गया है। चूंकि यह मामला कई एजेंसियों से भी जुड़ा हुआ बताया जा रहा है इसलिए इस मामले की निष्पक्ष जांच हो सके इसके लिए सेना ने CBI से मदद मांगी है।  

CBI को मामला सौंपने के बाद सेना के बड़े अधिकारी ने मीडिया को बताया कि सेना के चयन प्रक्रिया में किसी भी तरह के भ्रष्टाचार को बिल्कुल सहन नहीं किया जाता है। 

वहीं अभी सेना की तरफ से इस बात पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है कि किसी किस भर्ती प्रक्रिया में और किस रेंक के अधिकारी के चयन में भ्रष्टाचार किया गया है। मगर यहां आपको बता दें कि 19 जनवरी को एक मामला दर्ज किया गया था जो सेना की लोवर डिवीजन क्लर्क भर्ती से जुड़ा हुआ था।  कानपुर के कंट्रोलरेट ऑफ क्वालिटी एश्योरेंस, मटीरियल ( सीक्यू, एम ) में हुई इस बड़ी धांधली में कार्यवाही करते हुए सीबीआई द्वारा भर्ती बोर्ड के अधिष्ठाता डिप्टी कंट्रोलर संतोष कुमार तिवारी समेत 6 लोगों को नामजद किया गया था। 

वहीं सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि सेना के जूनियर अधिकारी के भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने के बाद पूरे मामले में संज्ञान लिया गया था। अब कहा जा रहा है कि इस जांच के माध्यम से कई हाई रेंक के अधिकारी तथा इनके अलावा अंदुरनी और नागरिक के भी नाम सामने आ सकते हैं। मामले की जांच चल रही है, इस मामले में जो भी नया अपडेट मिलता है हम आपको बताएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.