20 सालों शादी किये बिना ही यह स्टार कपल रहते हैं एक ही घर में, बच्चे पैदा करने के सवाल पर दिया यह जवाब

आज के समय में लिव इन में रहना काफी आम बात हो गई है। बहुत से लोग बिना शादी के सालों तक लिव इन में रहते हैं। बॉलीवुड के बहुत से ऐसे स्टार्स रहे हैं जिन्होंने लिव इन में वक्त गुजारने के बाद एक दूसरे से शादी की। सिर्फ बॉलीवुड स्टार्स नहीं बल्कि टीवी के भी कुछ स्टार्स ऐसे हैं जो लिव इन में रहना पसंद करते हैं। इनमें से एक स्टार कपल है अश्लेषा सावंत और संदीप बसवाना जो करीब 20 सालों से लिव इन में रह रहे हैं।

हालांकि खास बात ये है कि इतने सालों से लिव इन में रहने के बाद भी आज तक इस कपल ने शादी नहीं की। हाल ही में संदीप बसवाना ने एक इंटरव्यू में अपनी शादी और बच्चों की प्लानिंग की बात की। आपको बताते हैं कैसे शुरू हुई थी इनकी लव स्टोरी।

एकता कपूर के हिट शो से परवान चढ़ा था प्यार

एकता कपूर के सबसे हिट शो में से एक रहे क्योंकि सास भी कभी बहू थी को दर्शकों ने खूब प्यार दिया। इस शो में बहुत से ऐसे एक्टर्स ने काम किया था जो दर्शकों के पसंदीदा बन गए थे। इस सीरियल के कलाकार अश्लेषा सावंत और संदीप बसवाना आज भी दर्शकों की फेवरेट है। बता दें कि अश्लेषा ने इस शो में तिशा मेहता विरानी का किरदार निभाया था वहीं संदीप साहिल विरानी के किरदार में नजर आए थे। छोटे पर्दे पर साथ काम करने वाली यह जोड़ी असल जिंदगी में भी एक दूसरे को बहुत पसंद करती है। वो 20 सालों से साथ हैं। पिछले 20 साल से दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे हैं।

एक इंटरव्यू में संदीप ने बताया कि भले ही उन दोनों के ऑफिशियली शादी नहीं हुई हो लेकिन उनका रिश्ता शादी जैसा ही है। दोनों साथ काम करते हुए एक दूसरे के करीब आ गए थे। वो एक दूसरे का काम भी बखूबी समझते हैं। संदीप ने कहा- हमारे रिश्ता शादी जैसा ही है, हमने बस ढोल नहीं बजाएं। हम काफी आध्यात्मिक लोग हैं और हमें पता है कि इस दुनिया में हम कम समय के लिए आए हैं।

ऐसे में हमारा मानना है कि जितना समय प्यार से गुजर जाए उतना अच्छा है। हमने एक दूसरे से वादा किया था कि जब तक हमारे अंदर प्यार रहेगा तब तक हम साथ रहेंगे। जब ये प्यार नहीं रहेगा तो हम एक दूसरे की जिंदगी को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। अभी तक तो हमारा प्यार बरकरार है अब देखेंगे की आगे हम शादी करते है या नहीं।

पहली मुलाकात के बाद से अब तक हैं साथ

संदीप बसवाना कहते हैं कि वो शादी के खिलाफ़ नहीं है। उनका मानना है कि दो लोगों को तभी तक साथ रहना चाहिए जब तक उनमें प्यार हो। अगर प्यार खत्म हो गया है तो एक दूसरे का साथ छोड़ देना चाहिए।20 सालों से लिव इन में रहने के बाद भी संदीप और अश्लेषा का कोई बच्चा नहीं है। इस बारे में एक्टर ने कहा- इस दुनिया में वैसे भी बहुत सारे बच्चे हैं। लगातार जनसंख्या भी बढ़ रही है तो ऐसा करने से पहले सोचना होगा। अगर हमें अंदर से ऐसा महसूस हुआ कि बच्चे कर लेने चाहिये तो हम ये कर लेंगे।

संदीप बसवाना की पहली मुलाकात अश्लेषा से एक सीरियल के दौरान हुई थी। दोनों कमल सीरियल के दौरान पहली बार एक दूसरे से मिले थे। बाद में संदीप की एंट्री क्योंकि सास भी कभी बहू थी शो में हुई थी। इस शो से पहले वो एक दूसरे को पसंद करते थे लेकिन साथ काम करते हुए उन्हें प्यार हो गया था। वो करीब 18-20 घंटे साथ काम करते थे। ऐसे में वो एक दूसरे के काफी करीब आ गए और अभी तक साथ हैं।

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.