संजय राउत ने कल दी थी ED को चुनौती, आज डर कर ‘सामना’ करने से किया इनकार

शिव सेना सांसद संजय राउत इन दिनों एक बार फिर सुर्खियों का केंद्र बन गए हैं। दरअसल उनकी पत्नी वर्षा राउत को काफी समय से ED समन भेज कर पूछताछ के लिए बुला रहा है, मगर हर बार वे इसे टालती जा रही है। वहीं हाल ही में परिवर्तन निदेशालय द्वरा तीसरी बार समन भेजा गया था, जिसमें उन्हें आज पूछताछ के लिए हाज़िर होना था। मगर अब खबर आ रही है कि वे आज भी ED के दफ्तर में नहीं जाएंगी। गौरतलब है कि संजय राउत की पत्नी को पीएमसी घोटाले के अंतर्गत पूछताछ के लिए तालब किया गया था और आज हाज़िर होने का फरमान जारी किया था। अब खबर आ रही है कि वर्षा राउत आज भी ED के दफ्तर नहीं जाएंगी, उनके द्वारा कहा गया है कि वो 5 जनवरी को अधिकारियों के सामने जाएंगी।

दरअसल यह पूरा मामला पीएमसी घोटाले से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत ने पंजाब नेशन बैंक से 55 लाख का लोन लिया था। ED को शक है कि इस लोन के तार भी घोटाले जुड़े हुए हो सकते हैं। यही वजह है कि उनकी पत्नी को इससे पहले भी दो बार समन भेजा जा चुका था। मगर वे अब तक अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुई है। इस बार भी उन्होंने वक्त मांगा है और 5 जनवरी को पेश होने की बात कही है।

वहीं संजय राउत ने इस बारे में कल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए काफी तल्ख मिज़ाज़ में कई अशोभनीय बातों को कहा था। उन्होंने कहा था कि “मुझसे पंगा मत लेना मैं नंगा आदमी हूं और शिवसैनिक हूं। मेरे पास भाजपा की फ़ाइल है, अगर उसे निकाला तो आपको देश से छोड़कर भागना पड़ेगा। मेरे पास 121 लोगों के नाम हैं। जल्द ही ईडी को दूँगा। इतने नाम हैं कि 5 साल ईडी को काम करना पड़ेगा। तब ईडी को पता चलेगा कि किससे पंगा लिया है।”

हालांकि सवाल यह उठता है जब शिवसैनिक और सांसद संजय राउत पाक साफ हैं तो फिर पूछताछ से वो इतना क्यों डर रहे हैं। वहीं प्रेसवार्ता में उनकी तल्खी और धमकी भी कई सवालों को जन्म दे रही है। ऐसे में ED और संजय राउत दोनों का अगला कदम क्या होगा यह देखने लायक रहेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.