उत्तरप्रदेश में फ़िल्म सिटी बनाने पर उद्धव ठाकरे ने दी योगी आदित्यनाथ को खुली चुनौती, कहा –

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में महाराष्ट्र सरकार की काफी किरकिरी हुई, इसके अलावा उसके बाकी राज्य से भी व्यवहार बिगड़े हैं। उत्तरप्रदेश और महाराष्ट्र सरकार कभी कभी तो लागभग आमने सामने भी आकर खड़े हो गए थे। ऐसे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने चुटकी लेते हुए बिना नाम लिए उत्तरप्रदेश सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने चुनौती देने वाले लहजे में कहा कि सुना है मुम्बई की फ़िल्म सिटी को उत्तर प्रदेश ले जाने की बात की जा रही है। अगर उनमें क्षमता है और वो फ़िल्म उद्योग को चला सकते हैं तो बेशक ले जा सकते हैं। अगर उनमें क्षमता है तो उत्तरप्रदेश में फ़िल्म उद्योग वे चला कर दिखाए। 

गौरतलब है कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में आये नए एंगल के बाद से ही बॉलीवुड और महाराष्ट्र सरकार की खाफी खिल्लियां उड़ रही थी ऐसे समय में योगी आदित्यनाथ ने यह घोषणा की थी कि वो उत्तरप्रदेश में फ़िल्म सिटी बनाने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इसी के जवाब में उद्धव ठाकरे ने यह चुनौती दी है। 

इसके साथ ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने मनोरंजन की दुनिया को बढ़ाने के लिए राज्य सरकार के प्रयास भी बताए। उन्होंने कहा कि अच्छा कंटेंट दुनिया तक पहुंच सके इसके लिहे महाराष्ट्र सरकार वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी प्रवाइड करेगी। बता दें कि उद्धव ठाकरे गुरुवार को महाराष्ट्र फिल्म, मंच और सांस्कृतिक विकास निगम द्वारा आयोजित एक वेबिनार में अपना व्यक्तव्य दे रहे थे।

अपनी बात में उन्होंने कहा कि फ़िल्म उद्योग में और तरक्की लाने के लिए राज्य सरकार स्टेकहोल्डर्स से बातचीत भी करने जा रही है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि फ़िल्म उद्योग एक ऐसा उद्योग है जिससे में नजदीकी तौर पर जुड़ा हुआ है। उन्होंने मनोरंजन जगत से जुड़े लोगों से भी कहा कि आपको जिस भी चीज़ की आवश्यकता लगे आप सूची बना कर हमें दें सरकार आपकी आवश्यकताओं पर विश्लेषण करेगी और वो सबब मदद मुहैया कराएगी जो आवश्यक है। 

 

इसी आयोजन में उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को घेरा था। उन्होंने कहा था कि आप अगर इतनी सुविधाएं देने की हिम्मत रखते हैं तो जाइये ले जाइए यह उद्योग अपने प्रदेश में। उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र में गुणवत्ता वाली फिल्मों का निर्माण होना चाहिये। इसके लिये जो भी मदद लगेगी उसे राज्य सरकार पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि साउंड मिक्सिंग के लिए लोग आज लंदन जा रहे हैं, हम ऐसी सुविधा क्यों ना मुम्बई में दें। हम यह कर के रहेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.