उद्धव ठाकरे ने कोरोना की अगली लहर को सुनामी कहते हुए दी यह चेतावनी, बोले – फिर से लॉकडाउन

देशभर में अभी भी कोरोना पूरी तरह से कंट्रोल नहीं हुआ है। आए दिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। बता दें कि महाराष्ट्र देश में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कोरोना को नियंत्रित रखने के बारे में बात की है। उद्धव ठाकरे ने चेतावनी देते हुए बताया है कि, अगर अब संयम से काम नहीं लिया गया तो कोरोना की दूसरी लहर किसी सुनामी की तरह होगी। जिससे बच पाना बहुत मुश्किल हो जाएगा। बता दे कि महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे में अब तक सबसे ज्यादा कोविड केस  सामने आए हैं। जिसके चलते अभी भी वहां पर स्थिति सामान्य नहीं हो पाई है। वहीं अब मुख्यमंत्री ने एक बार फिर सभी लोगों को कोरोना से बचने की हिदायत दी है। 

लापरवाही की वजह से हुए नाराज

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के सभी लोगों को पूरे संयम के साथ दिवाली मनाने के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा कि, उन्होंने दिवाली से पहले सबसे आग्रह किया था कि वे इस बार संयमित तरीके से दिवाली मनाएं। सभी लोगों ने उनकी पटाखे ना जलाने की बात को भी माना है। यही वजह है कि वह त्योहार के दिनों में भी कोरोना को काबू में रख पाए हैं।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने कई लोगों से भीड़-भाड़ करने और मास्क न लगाने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने लोगों से लापरवाही न बरतने की अपील की है। उनका कहना है कि, आप चाहे विदेश में रहे या महाराष्ट्र में लेकिन कहीं भी लापरवाही ना बरतें। क्योंकि कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर बिल्कुल सुनामी की तरह होने वाली है। बता दे कि अहमदाबाद में भी मौजूदा हालातों को देखते हुए रात का कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। 

वैक्सीन लगने में लगेगा समय

मुख्यमंत्री ने आगे कोरोना के वैक्सीन के बारे में भी बात की है, उन्होंने बताया है कि लोगों की लापरवाही की वजह से कोरोना पूरी तरह कंट्रोल नहीं हो पा रहा है। जिस तरह से लोग लापरवाही बरत रहे हैं उससे दिन पर दिन कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। वही कोरोना की वैक्सीन के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। अगर कोरोना की वैक्सीन दिसंबर में बन भी जाती है तब भी यह नहीं पता कि वह महाराष्ट्र में सभी लोगों तक कब तक पहुंच पाएगी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में 12 करोड़ लोग हैं।

जिन्हें दो बार यह वैक्सीन लगना है। इसीलिए करीब 25 करोड़ वैक्सीन की व्यवस्था महाराष्ट्र में कब हो पाएगी यह कह पाना मुश्किल है। इसीलिए लोगों को जरूरत है कि वह अपना ध्यान रखें और लापरवाही न बरतें। अगर हमने ऐसा नहीं किया तो इस बार कोरोनावायरस पर काबू पाना बहुत मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने लोगों को चेतावनी देते हुए यह भी बताया कि, अभी महाराष्ट्र में पर्याप्त बेड नहीं है। जिसकी वजह से अगर अब वायरस फैलता है। तो उन्हें दोबारा लॉकडाउन के बारे में फैसला लेना होगा जो कि वह नहीं चाहते हैं। 

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.