उत्तरप्रदेश पुलिस ने गेहूं के खेत में लड़कियों को घसीटा, वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया एक ऐसी जगह है जहां आये दिन ऐसी कई चीज़े वायरल होती हैं जो घटना और परिस्थिति दोनों को बदल देती है। उत्तरप्रदेश के मथुरा से भी ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो किसी गेहूं के खेत का दिखाई दे रहा है, इसी खेत में कुछ महिलाएं और उन्हें दौड़ाते हुए पुलिसकर्मी भी आपको दिखाई देंगे। कहीं कहीं तो महिला को वे घसीटते भी दिखाई दे रहे हैं। इस पूरे वीडियो में महिला पुलिसकर्मी नदारद हैं, पुरुष पुलिसकर्मी ही महिलाओं के साथ हाथा पाई कर रहे हैं। 

यह वीडियो जैसे ही वायरल हुआ इंटरनेट पर योगी सरकार की खूब किरकिरी होने लगी। लोग इस पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए इसे दबा कर शेयर भी कर रहे हैं।  आप भी पहले यह वीडियो देख ही लीजिए –

https://twitter.com/Dilsedesh/status/1381843729208602624?s=19

स्थानीय मीडिया में छपी खबरों के अनुसार एक किसान का 1ओ एकड़ का पट्टा है। अभी तक मामला कोर्ट में है और इस मामले में कोई फैसला नहीं आया इसके बाद भी पुलिस प्रशासन हमारे उगाए गए गेहूं को काटने आ गए। जब परिवार वालों ने इस बात का विरोध किया तो पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया और घसीटते हुए थाने में ले गए। किसान के अनुसार राजनैतिक दबाव में उनके साथ इस तरह की कार्यवाही की जा रही है। 

बता दें कि उपरोक्त मामले में पुलिस ने भी अपनी तरफ से एक बयान जारी करते हुए कहा कि सरकार की 30 एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया गया है। प्रशासन की तरफ से इस उगाई गई फसल की कटाई की कार्यवाही की गई। मगर उस वक्त परिवार वाले इस कार्यवाही का विरोध करने लगे। पुलिस गेहूं काटने की मशीन भी अपने साथ ले कर गयी हुई थी। पुलिस ने मशीन शुरू की तो वहाँ मौजूद दोनों लड़कियों ने अपने ऊपर केरोसिन डाल लिया। पुलिसकर्मियों ने उनके हाथ से केरोसिन छीना और उनकी जान को बचाया।  देखिये पुलिस का बयान – 

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.