सुशांत के बारे में गलत जानकारी दे रहा है विकिपीडिया, बहन प्रियंका ने वीडियो शेयर कर किया पर्दाफाश

सुशांत सिंह राजपूत को अपने बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में 14 जून को आखरी बार देखा गया था, आज इस बात को गुज़रे ठीक चार महीने हो गए हैं। दिवंगत अभिनेता के मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है, जिससे यह बात स्पष्ट होती है कि सभी कोण अभी भी जांच के दायरे में है। हालाँकि, सुशांत सिंह राजपूत का विकिपीडिया पेज अपडेट कर दिया गया है और उसमें दी गयी जानकारी विवादों के घेरे में है।  अब उनकी बहन प्रियंका ने ट्वीट कर कहा सुशांत के जाने की वजह में ‘अंडर इन्वेस्टिगेशन’ लिखना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने एक अन्य ट्वीट कर हाइट के बारे में दी गलत जानकारी को भी सुधारने की रिक्वेस्ट की, उन्होंने लिखा “विकी पेज पर सुशांत की हाइट को बदलकर 183cm कर दें, क्योंकि खुद से ज्यादा विश्वसनीय स्रोत कौन हो सकता है. सुशांत के मुंह से सुनिए…’

 

इससे पहले विकिपीडिया की जानकारी अभिनेता की पारिवारिक मित्र स्मिता पारिख को पसंद नहीं आई, और उन्होंने “विकिपीडिया स्थिति” को बदलने के मुहिम शुरू कर दी है! ‘

पारिख ने ट्विटर पर कहा था, “हम उसके लिए न्याय चाहते हैं। सभी दोषियों को सलाखों के पीछे देखना चाहते हैं, कृपया याचिका पर हस्ताक्षर करें।” अपनी फेसबुक पोस्ट पर, स्मिता पारिख ने लिखा, “उनके अपने ही कुछ लोगों ने उन्हें पीछे कर दिया। उन्हें बचाया नहीं जा सकता था … दुनिया को उनकी ज़रूरत थी … हमें उनकी ज़रूरत है … उनकी इंडस्ट्री चुप रही और उन्हें बदनाम किया।”

यह किसी साजिश की वजह से किया गया है’

स्मिता पारिख द्वारा साझा की गई याचिका के विवरण में कहा गया है कि “सुशांत सिंह राजपूत की विकिपीडिया जानकारी अभिनेता के गुज़र जाने के बाद कई बार बदली गई थी। मामला अभी भी जांच के दायरे में है, इसलिए इसे अभी कैसे अपडेट किया जा सकता है। भारतीय मीडिया में कहानी जारी है और अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है जिससे फिलहाल किसी भी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा जा सकता”

“उनके मामले में के तरह के संदेह है। उनके प्रशंसक बार-बार विरोध कर रहे हैं कि यह एक बड़ी साजिश है। जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती है तब तक मामले का कारण या तो जांच के तहत अपडेट होना चाहिए या अज्ञात लेकिन बाकी कोई भी स्टेटस तब तक नहीं लगाना चाहिए जब तक यह मामला जांच के दायरे में है। कृपया इसमें अपडेट की गई जानकारी को हटा दें।”

 

सुशांत सिंह राजपूत की विकिपीडिया में किसी ने उनके कद और शिक्षा को भी एडिट किया है। जब वे जीवित थे तब उनके द्वारा प्रदान की गई जानकारी को संरक्षित करना चाहिए। कृपया इस वर्ष अपने विकिपीडिया में किए गए सभी परिवर्तनों को वापस कर दें। एक साजिश के तहत यह सब उनके जाने के बाद किया गया है। अभी मामले में जांच होने दें। अपने खाते में किए गए बदलावों को हटा दें और अपने विकिपीडिया से स्टेटस को हटा दें। दुनिया सुशांत के लिए न्याय की मांग कर रही है और उसका मामला अभी भी जांच के दायरे में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.