बिना शारीरिक संबंध बनाए महिला हो गयी प्रेग्नेंट, डॉक्टरों के लिए बन गयी पहेली

यूनाइटेड किंगडम की रहने वाली 28 वर्षीय निकोल ने हाल ही में सोशल मीडिया पर उनके साथ बीते एक हैरान कर देने वाले किस्से को सबके साथ साझा किया। उन्होंने बताया कि 8 साल पहले वो किसी शारिरिक संबंध बनाए गर्भवती हो गयी थी। मीडिया रिपोर्ट्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 साल की उम्र में निकोल अपने बॉयफ्रेंड के साथ रिलेशनशिप में थी। एक दिन ऑफिस में काम करने के दौरान उन्होंने सीने में कुछ अजीब दर्द को महसूस किया और चक्कर, उल्टी जैसी परेशानी भी होने लगी। यह सब देखते हुए उनकी दोस्त ने उन्हें प्रेग्नेंसी टेस्ट लेने की सलाह दी। 

निकोल ने अपनी दोस्त की सलाह पर प्रेग्नेंसी टेस्ट लिया, मगर उन्हें यकीन था कि इसमें कुछ नहीं आएगा। मगर हुआ वो जिसका उन्हें यकीन नहीं था और रिपोर्ट पॉजिटव आई। दरअसल तब तक निकोल कभी भी अपने बॉयफ्रेंड के साथ हमबिस्तर नहीं हुई थीं। निकोल के अनुसार “वो हमारे लिए काफी मुश्किलों वाला दौर था, हम उस समय काफी कोशिश करने के बाद भी संबंध स्थापित नहीं कर पाए। क्योंकि जब भी हम कोशिश करते मुझे तेज़ दर्द महसूस होता। 

मुझे उस दौरान समझ नहीं आ रहा था कि यह सब क्यों हो रहा है, उस दौरान हमने डॉक्टर को भी दिखाया मगर उन्होंने भी कहा कि वे पूरी तरह ठीक हैं। मगर वहीं प्रेग्नेंसी की जांच हुई तब उन्होंने पाया कि वे वेजिनीस्मस से ग्रस्त हैं। इस बीमारी में महिलाओं का गुप्तांग सिकुड़ने लगता है। और शारिरिक सबंध बनाने में परेशानी आती है। ऐसे में गर्भवती होने की बात ने उन्हें और हैरान कर दिया।  

दरअसल जब निकोल और उनके बॉयफ्रेंड हमबिस्तर नहीं हो पाते थे तो हम प्यार करने के अलग अलग तरीकों का उपयोग करते थे। डॉक्टरों के अनुसार शारीरिक संबंध स्थापित नहीं करने की स्थिति में किसी भी तरह से सपरम या फ्लूड भी गुप्तांग में चला जाता है तो भी गर्भवती हो सकती हैं। हालांकि यह मामला काफी दुर्लभ है। हालांकि निकोल थेरेपिस्ट की मदद से अब अपनी मेडिकल कंडीशन से बाहर आ गए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.