सुशांत के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘चंदा मामा दूर के’ पर काम हुआ शुरू, यह हीरो लेगा SSR की जगह

चंदा मामा दूर के, भारत की पहली अंतरिक्ष फिल्म है, जिसमें सुशांत अभिनय करने वाले थे। अब इस प्रोजेक्ट को फिर से शुरू कर दिया गया है। इसकी पुष्टि निर्देशक संजय पूरन सिंह करेंगे। बता दें फिल्म 2017 में घोषित की गई थी और सुशांत ने एक अंतरिक्ष यात्री की भूमिका निभाने वाले थे। हालांकि, सुशांत ने 2018 में कई देरी के कारण प्रोजेक्ट छोड़ दिया था।

लेकिन अब, सिंह ने चंदा मामा दूर के को दिवंगत अभिनेता के लिए श्रद्धांजलि के रूप में पुनर्जीवित करना चाहा। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि इस फ़िल्म के लिए सुशांत का रिप्लेसमेंट तलाश करना सबसे मुश्किल और कष्टदायक काम था। उनके अनुसार यह मेरे लिए आसान नहीं था कि मैं इस फ़िल्म में सुशांत की जगह किसी और को कास्ट करूँ। वहीं उन्होंने बताया कि फिलहाल अभी इस फ़िल्म की स्क्रिप्ट तैयार नहीं हुई है। हालांकि उन्होंने कहा है कि एक निर्माता के रूप में वे इस फ़िल्म को बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि यह फ़िल्म वेब सीरीज नहीं होगी और बड़े पर्दे पर रिलीज किया जाएगा। 

फिल्म निर्माता ने यह भी साझा किया कि कैसे सुशांत को फिल्म से जोड़ा गया था और इसलिए उन्होंने इसे ‘श्रद्धांजलि’ के रूप में बनाने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि “जब भी मैं फिल्म बनाता हूं, तो यह सुशांत को एक श्रद्धांजलि होगी। उन्हें स्क्रिप्ट से इतना लगाव था कि मैं उनके लिए यह एहसानमंद हूं। उन्होंने सामग्री के लिए बहुत सारे इनपुट दिए थे।” सुशांत सिंह राजपूत ने 2017 में इस भूमिका के लिए प्रीपेड किया था। उन्होंने अंतरिक्ष यात्रियों के जीवन का पहला अनुभव प्राप्त करने के लिए नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) का भी दौरा किया था।

सुशांत के जाने के बाद, संजय पूरन सिंह उनके लिए “एक प्रतिस्थापन के बारे में नहीं सोच सकते हैं” और इस तरह फिल्म की स्क्रिप्ट को फिर से बनाने की योजना बना रहे हैं।

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और आर माधवन को 2017 में चंदा मामा दूर के लिए भी साइन किया गया था। लेकिन, एक नई स्क्रिप्ट के साथ, यह देखा जाना बाकी है कि क्या दोनों अभी भी इसमें शामिल होंगे।

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.