5-10 रुपये के यह सिक्के बना सकते हैं आपको 10 लाख का मालिक, करना है बस छोटा सा काम

देश में चल रही मंदी से अगर आपकी भी जेब ओर असर पड़ा है, या इस आपदा की वजह से आपकी भी नौकरी या बिजनेस कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं तो यह आपके पास एक सुनहरा अवसर आया है। सबसे बड़ी बात अगर आप लखपति बनना चाहते हैं तो इसके लिए ज़्यादा मेहनत की जरूरत भी नहीं है। आपको बस आपके पास मौजूद इन 5 और 10 रुपये की फोटो खींचनी है और इसे वेबसाइट पर अपलोड करना है। लोग यहां आपके सिक्कों को देखेंगे और फिर इसे खरीदने के लिए बोली लगाएंगे इसके आप जिसे चाहें यह सिक्के लाखों रुपए में बैच सकते हैं।

तो चलिए फिर आपको बताते हैं कि ऐसा कौनसा 5 और 10 रुपये का सिक्का है जो आपको लखपति बना सकता है और आपको क्या करना है।

कौनसी वेबसाइट बना रही है लखपति

दरअसल प्राप्त जानकारी के अनुसार इंडियामार्ट नाम की एक वेबसाइट है जिसने आपको लखपति बनाने की योजना बनाई है। यह वेबसाइट इन दिनों पुरानी चीजों को नीलाम करने का काम कर रही है, तो अगर आपके पास भी है कुछ एंटीक पुरानी चीजें तो यह आपको लखपति बना सकता है। इसके लिए आपको माता वैष्णों देवी वाले 5 10 रुपये के सिक्कों की जरूरत है।

2002 में ज़ारी किये थे यह सिक्के

गौरतलब है कि हम जिन सिक्को की बात कर रहे हैं वो 2002 में ज़ारी किये गए, इन सिक्कों की खासियत यह है कि इसमें माँ वैष्णो देवी की फोटो लगी हुई है। माँ वैष्णों देवी सनातन धर्म की आराध्य देवी है इसके लिए इसकी बाजार में बेहद मांग है। लोग इसे किस्मती सिक्का भी बताते हैं। यही वजह है कि इसके लिए लोग 10 लाख रुपये तक भी दे सकते हैं।

यह नोट भी दे सकते हैं आपको 25 हज़ार रुपये

जब देश में अंग्रेजों का शासन था उस वक्त की शायद ज़्यादा लोगों को जानकारी न हो मगर बिर्टिश शासन में भी देश में 10 के नोट चलते थे, इस नोट में  अशोक स्तंभ बना हुआ था। 3 मुंह वाला बेहद दुर्लभ यह नोट भी आपको 20 से 25 हज़ार रुपए का मालिक बना सकता है।

यह है वो वेबसाइट जो आपको बनाएंगी मालामाल –

https://dir.indiamart.com/impcat/old-coins.html
https://in.pinterest.com/080841052o/sell-old-coins/
http://www.indiancurrencies.com/

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.