सुशांत मामले में गलत खबर चला कर यूट्यूबर ने कमाए इतने लाख रुपये

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन से एक ओर जहां उनका परिवार और फैंस गहरे सदमे में है। पिछले पांच महीनों से के सभी फैंस देशभर में उन्हें न्याय दिलाने के लिए मुहिम चला रहे हैं। वहीं दूसरी ओर ऐसे भी लोग हैं जो किसी की भी मौत का फायदा उठाने से नहीं चूकते। ऐसा ही एक मामला सामने आया है बिहार मे, जहां पर एक यूट्यूबर ने सुशांत की मौत से जुड़े फेक वीडियोज अपने चैनल पर दिखा कर केवल 4 महीनों के अंदर ही 15 लाख रुपए की कमाई की है।

बता दे कि यूट्यूबर के खिलाफ मानहानि और झूठी खबर फैलने का आरोप लगा है। यूट्यूबर ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही बहुत से लोगों के खिलाफ वीडियो कंटेंट अपने यूट्यूब चैनल पर डाला था। उसके वह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे। जिनकी वजह से उसने 4 महीनों के अंदर ही इतनी कमाई कर ली।

आदित्य ठाकरे के खिलाफ डाला था वीडियो

बता दे कि बिहार के एक सिविल इंजीनियर राशिद सिद्दीकी यूट्यूब पर अपना एक चैनल  ‘FF News’ चला रहा था। सिद्दीकी ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े बहुत से वीडियोज अपने चैनल पर चलाएं। वह वीडियो इतने वायरल हुए कि सितंबर में उसने अपने वीडियो से 6.5 लाख रुपए की कमाई की।

जिसके बाद सिद्दीकी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के बेटे और मंत्री आदित्य ठाकरे, मुंबई पुलिस और अक्षय कुमार के खिलाफ वीडियो पोस्ट किए। इन सभी वीडियोज को लाखों लोगों ने लाइक किया। यहां तक कि पिछले 4 महीनों में सिद्दीकी के चैनल को सब्सक्राइबर्स में भी भारी मात्रा में इजाफा हुआ। इस तरह से राशिद सिद्दीकी ने केवल 4 महीनों में ही 15 लाख की कमाई कर ली। 

यूट्यूब पर दिखा रहे हैं गलत कंटेंट

इस मामले में सीनियर आईपीएस ऑफिसर का कहना है कि, सिद्दीकी जैसे कई यूट्यूबर सुशांत सिंह राजपूत के मामले का फायदा उठा रहे हैं। वे इस मामले से जुड़ी गलत न्यूज़ दिखा कर कमाई कर रहे हैं। इस बात का फायदा उठा रहे है कि, देश की जनता इस मामले का हर सच जानने के लिए बहुत उत्सुक है। देशभर में सुशांत के लिए न्याय की मांग की जा रही है।

ऐसे में देशभर के लोगों के जज्बातों से खेलते हुए यह लोग अपना पैसा बनाने के लिए बहुत से लोगों को बदनाम कर रहे हैं। ऑफिसर ने बताया कि, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और राशिद सिद्दीकी के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाएगी। बता दे कि इस तरह से बहुत से लोग गलत वीडियो कंटेंट बनाकर देश की जनता को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। आईपीएस ऑफिसर का मानना है कि, सोशल मीडिया पर गलत कंटेंट पोस्ट करना भी साइबर क्राइम के अंतर्गत आता है जिसमें उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.